बारिश के कारण गर्मी से राहत, जलभराव के कारण पूरे एनसीआर में जाम

ओपिनियन पोस्ट
Thu, 20 Jul, 2017 09:45 AM IST

ओपिनियन पोस्ट
उमस और गर्मी से झुलस रहे लोगों के लिए गुरुवार सुबह दिल्ली और एनसीआर के राहत तो लेकर आई और झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। लेकिन बारिश की वजह से कई जगह पर जाम की स्थिति पैदा हो गई है। सड़को पर जगह -जगह पानी भर गया । तड़के 5 बजे के करीब बारिश शुरु हुई। जब बारिश शुरू हुई तो रफ्तार इतनी तेज़ नहीं थी, लेकिन दिन निकलने के साथ ही बारिश ने रफ्तार पकड़ी और पूरा दिल्ली एनसीआर झमाझम बारिश से तरबतर हो गया।

इन जगहों पर जाम की स्थिति हुई पैदा

मूलचंद फ्लाईओवर के पास लाजपत नगर,आश्रम, एम्स फ्लाईओवर के पास, आईटीओ लक्ष्मी नगर, गीता कॉलोनी सीलमपुर, मौजपुर, यमुना विहार, भजनपुर, नंद नगरी दिलशाद गार्ड, दरियागंज, आईएसबीटी, बदरपुर, कालिंदी कुंज, एन एच 24, धौला कुआँ , फरीदाबाद के पुराने शहर, नोएडा के भीड़ वाले बाज़ारों में ऑफिस जाने वाले लोगो के कारण दिन निकलते ही जाम लग गया । जाम का कारण सिग्नल लाइट खराब होना और सड़को पर पानी भरना रहा ।

नोएडा में भरा पानी

तेज़ बारिश ने नोएडा की सिविक एजेंसियों के दावे की पोल खोल कर रख दी. तेज़ बारिश के बाद नोएडा के सेक्टर 16 में दो फीट तक पानी भर गया। यहां खड़ी कई कारों के साइलेंसर में पानी घुस गया तो वहीं बाइकों के पहिए भी आधे डूब गए। दिल्ली-एनसीआर में तेज़ बारिश के बाद उमस से तो लोगों को राहत मिली ही है। वहीं न्यूमतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। आपको बता दें कि जुलाई में दिल्ली में जितनी बारिश होनी चाहिए उससे लगभग आधी ही बारिश दिल्ली को मिली है लेकिन मौसम विभाग की मानें तो जुलाई खत्म होते होते दिल्ली सामान्य बारिश के अपने कोटे को पूरा कर लेगी।

READ  प्रद्युम्न मर्डर केस- पिंटो परिवार को समन

अभी और होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में अभी और बारिश होने से गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार के अलावा शुक्रवार, शनिवार और रविवार को भी दिल्ली में बारिश के आसार हैं। सोमवार को भले ही धूप निकल सकती है लेकिन उसके बाद एक बार फिर से दिल्ली में तेज़ बारिश के आसार मौसम विभाग ने जताए हैं। इस दौरान न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रह सकता है।

×