ओपिनियन पोस्ट
भारतीय मूल के इंटरनेशनल फेम हॉट योगा गुरु बिक्रम चौधरी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। अमेरिकी कोर्ट ने बिक्रम चौधरी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। बिक्रम गुरु की जिंदगी का हमेशा विवादों से रिश्ता रहा है। इससे पहले उनपर यौन शोषण, नस्लवाद और एंटी वुमन एक्टिविटी के आरोप लगते रहे हैं। कैलिफोर्निया कोर्ट ने बिक्रम चौधरी पर यौन शोषण मामले में गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है।
बिक्रम चौधरी पर छेड़छाड़ का आरोप
दरअसल भारतीय मूल की मीनाक्षी कभी बिक्रम चौधरी की सलाहकार हुआ करती थीं। काम करने के दौरान उन्हें पता चला कि योगा सिखाने के नाम पर महिलाओं का यौन शोषण किया जाता है। मीनाक्षी ने इसके खिलाफ आवाज उठाई जिसपर बिक्रम चौधरी ने उन्हें शांत रहने को कहा। मीनाक्षी के नहीं मानने पर बिक्रम चौधरी ने उनके घर और कार समेत तमाम चीजों पर गलत तरीके से कब्जा कर लिया। मीनाक्षी को यह भी धमकी दी गई कि अगर वो शांत नहीं होती हैं तो ग्रीन कार्ड को भी कैंसिल करवा दिया जाएगा। मीनाक्षी ने बिक्रम चौधरी पर छेड़छाड़ का भी आरोप लगाया था।
बिक्रम चौधरी को जमानत के लिए चुकाना होगा 8 मिलियन डॉलर
आखिरकार मीनाक्षी ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट ने मीनाक्षी के हक में फैसला सुनाया और बिक्रम चौधरी से कहा गया कि वे मीनाक्षी के बकाया 6.5 मिलियन डॉलर चुकाएंगे। कोर्ट ने बिक्रम को मीनाक्षी को 6.47 मिलियन डॉलर का भुगतान करने के लिए कहा था। आदेश मिलते ही वह कैलिफोर्निया भाग गया था। कोर्ट ने कहा कि बिक्रम चौधरी 8 मिलियन डॉलर जमा कर अपनी जमानत करवा सकते हैं।
बता दें कि बिक्रम चौधरी भारतीय मूल के योग गुरु हैं जो ‘बिक्रम योग’ नाम की संस्था चलाते हैं। उनका हॉट योगा दुनिया भर में मशहूर है और 220 देशों में इनके 700 योगा स्कूल हैं। बिक्रम के खिलाफ यौन उत्पीड़न के कई मामले चल रहे हैं।

READ  डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति होंगे