ट्रेन से कट कर दो बच्चियों समेत छह महिलाओं की मौत

ओपिनियन पोस्ट
Mon, 07 Nov, 2016 21:38 PM IST

दरभंगा। बिहार के दरभंगा जिले के रामभद्रपुर रेलवे स्टेशन के निकट छठ पूजा करके लौट रही छह महिलाओं की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। उनमें दो बच्चियां भी शामिल हैं।

प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार, सोमवार को सुबह सवा छह बजे नई दिल्ली से जयनगर जाने वाली स्वतंत्रता सेनानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस रामभद्रपुर स्टेशन से गुजर रही थी। लोगों का आरोप है कि रेलगाड़ी बगैर कोई हॉर्न दिए तेज रफ्तार से गुजर गई। स्टेशन अधिकारियों को पता है कि जिस जगह हादसा हुआ, वहां कई दशकों से छठ पूजा का आयोजन होता रहा है। इस दौरान हजारों छठ व्रती और उनके परिजन यहां पहुंचते हैं। ऐसे में रेल अधिकारियों को पूजा के दौरान एहतियात बरतना चाहिए था।

हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने शवों को रेल की पटरियों पर रखकर प्रदर्शन किया। शोक संतप्त परिजनों की मांग है कि रेल विभाग मृतकों के परिजनों को सरकारी नौकरी और दस लाख रुपये का मुआवजा दे।

अपनी इसी मांग के समर्थन में सैकड़ों लोग पटरियों पर डटे रहे। इस वजह से समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर रेलगाड़ियों का परिचालन ठप रहा। समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम भी मौके पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास किया। हालांकि, आक्रोशित लोगों ने हादसे के बाद रामभद्रपुर रेलवे स्टेशन पर काफी तोड़-फोड़ की और वहां खड़ी कई मोटरसाइकिलों में आग लगा दी।

 

READ  रेलयात्रियों के लिए 10 लाख रुपये का बीमा
×