पाकिस्तानी महिलाओं की अपील, देश में फिल्म ‘पैडमैन’ हो रिलीज़

ओपिनियन पोस्ट
Mon, 12 Feb, 2018 12:32 PM IST

सामाजिक मुद्दे पर बनी बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ रिलीज हो गई है। ये फिल्म हर तरफ तरीफें बटोर रही है। भारत में इस फिल्म ने दो दिन में 23.94 करोड़ रुपये की कमाई भी कर ली है, लेकिन पाकिस्तान में इस फिल्म को रिलीज करने की मंजूरी नहीं मिली है।

फिल्म को बैन किए जाने पर पाकिस्तानी महिलाओं ने सरकार का विरोध किया है महिलाओं ने ट्विटर के जरिए फिल्म को पाकिस्तान में भी रिलीज करने की मांग की है।

पाकिस्तानी महिलाए मासिक धर्म से जुड़े इस मुद्दे पर बनी फिल्म को सपोर्ट करने के लिए खुलकर सामने आ गई हैं उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए सरकार से कई अहम सवाल उठाए हैं और पाक में फिल्म को रिलीज करने की मांग की है।

दरअसल पाकिस्तान के फेडरल सेंसर बोर्ड सदस्य इशाक अहमद ने कहा था कि वो आर बाल्की के निर्देशन में बनी फिल्म ‘पैडमैन’ को अपने यहां डिस्ट्रीब्यूशन की इजाजत नहीं देंगे क्योंकि इस फिल्म का विषय उनके मुल्क की संस्कृति और परंपरा के खिलाफ है।

हालांकि पाकिस्तान सरकार की तरफ से एक ट्वीट जारी किया गया है जिसमें ये लिखा गया है कि सूचना प्रसारण राष्ट्रीय सूचना और साहित्यिक विरासत मंत्रालय ने अभी तक फिल्म पैडमैन को NOC देने पर विचार कर रही है। यह फिल्म अभी तक सेंसर बोर्ड ने नहीं देखी है।

READ  जब मैं होऊंगा 60 साल का, तुम भी होगी 85 की....
×