नई दिल्ली। एक ऐसी खबर आ रही है, जिसने सोशल साइटों पर वायरल होकर पाकिस्‍तान के छक्‍के छुड़ा दिए हैं। हालांकि सरकारी सूत्रों ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। जम्मू-कश्मीर में उड़ी सेना मुख्यालय पर हमले के बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए लाइन ऑफ कंट्रोल पार करके 20 आतंकियों को ढेर कर दिया है।

समाचार वेबसाइट ‘द क्विंट’ को सेना और दो अन्य सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, 18 से 20 सैनिकों की 2 एलीट पारस यूनिटों ने सेना के हेलीकॉप्‍टरों पर सवार होकर गुलाम कश्मीर में तीन आतंकी शिविरों पर हमला बोला है। आतंकियों की जवाबी कार्रवाई में घायल होने वाले लोगों की संख्या 200 के करीब हो सकती है।

भारतीय सेना के साहसी ऑपरेशन के संकेत इस बात से मिलते हैं कि पाकिस्तान ने 20 सितंबर की रात को गुलाम कश्‍मीर को नो फ्लाई जोन घोषित कर दिया था। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलांइस ने एयर स्पेस प्रतिबंधों के चलते गिलगित समेत कई उत्तरी पाक शहरों को जाने वाली उड़ानों को कर दिया है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के प्रवक्ता दन्याल गिलानी ने मंगलवार शाम ट्वीट करके इस फैसले की जानकारी दी है।

उड़ी हमले के बाद भारत के राजनीतिक और सेना के मूवमेंट से घबराए पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपने आर्मी चीफ राहील शरीफ से बात की थी, जो अभी अमेरिका में हैं। सूत्रों की मानें तो भारत की इस कार्रवाई से पाकिस्‍तान के पसीने छूट गए हैं।

READ  भारत के स्मॉग से हड़बड़ाया पाकिस्तान