झारखंड निकाय चुनाव में भाजपा ने मारी बाजी

ओपिनियन पोस्ट
Fri, 20 Apr, 2018 21:28 PM IST

रांची।

राजस्थान और मध्य प्रदेश में निकाय चुनावों में मिली हार के बाद भाजपा के लिए झारखंड़ से शुक्रवार को अच्छी खबर आ गई। झारखंड निकाय चुनाव में भाजपा को 34 में से 20 निकायों में जीत हासिल हुई है। बीजेपी की सहयोगी पार्टी आजसू के खाते में 2 सीटें आई हैं। अकेले भाजपा ने 21 निकायों पर कब्‍जा जमाया है। इनमे पांचों नगर निगम की सीटें भी शामिल हैं। कांग्रेस ने पांच, झामुमो ने तीन सीटें जीती हैं। निर्दलीय प्रत्‍याशी ने दो सीटें जीतीं हैं। झाविमो और राजद के खाते में एक-एक सीट है। वहीं, झुमरीतलैया उपचुनाव में अध्यक्ष पद पर भाजपा ने जीत हासिल की है।

  1. रांची नगर निगमः मेयर पद पर भाजपा की आशा लकड़ा झामुमो की वर्षा गाड़ी से जीतीं। डिप्‍टी मेयर पद पर भाजपा के संजीव विजयवर्गीय जीते।
  2. गिरिडीह नगर निगम: भाजपा के मेयर पद के प्रत्‍याशी सुनील पासवान जीते। डिप्‍टी मेयर पर भाजपा के प्रकाश राम का कब्‍जा।
  3. आदित्‍यपुर नगर निगम : मेयर पद पर भाजपा के बिनोद श्रीवास्‍तव जीते। भाजपा के अमित सिंह डिप्‍टी मेयर पद पर जीते।
  4. हजारीबाग नगर निगम : मेयर पद पर भाजपा प्रत्‍याशी रोशनी तिर्की 7500 मतों से जीतीं। डिप्टी मेयर पद पर भाजपा के राजकुमार लाल 6500 मतों से जीते।
  5. मेदिनीनगर नगर निगम : मेयर पद पर भाजपा प्रत्‍याशी अरुणा शंकर निर्दलीय पूनम देवी से जीते।

सीएम रघुवर दास बोले, ये विकास और जनता के विश्वास की जीत

निकाय चुनाव में जीत पर सीएम रघुवर दास ने कहा कि ये विकास और जनता के विश्वास की जीत है। झारखंड की जनता ने एक बार फिर परिवारवाद और भ्रष्टाचार को नकार दिया है। आजादी के बाद से ही गरीबों, आदिवासियों और समाज के उपेक्षित वर्गों को लूट रही शक्तियों को परास्त कर जनता ने उन्हें करारा जवाब दिया है।

READ  सांप्रदायिक हिंसा की जद में पश्चिम बंगाल

जनता ने जताया भरोसा

रांची की जनता ने एक बार फिर भरोसा जताया है। इसके लिए सभी का आभार। पिछले कार्यकाल में जो कार्य अधूरे रह गए हैं उसे पूरा कर जनता की उम्मीदों पर खड़ा उतरने का प्रयास करूंगी। इस बार हमारा जोर प्रधानमंत्री आवास योजना को जरूरतमंदों तक पहुंचाने पर होगा। पानी की समस्या दूर करने, सफाई व्यवस्था और बेहतर करने पर फोकस होगा।

आशा लकड़ा, मेयर पद की विजेता

—————————————-

विकास को दिया गया महत्व 

जनता ने विकास के महत्व को समझते हुए हमे दोबारा मौका दिया है। हमारे पिछले काम को सभी ने देखा और सराहा। एक बार फिर मौका मिला है। जनता के अभारी हैं। विरोधियों ने कई दुष्प्रचार किए। जनता को बरगलाने की भी कोशिश हुई, लेकिन आखिरकार जनता ने विकास को चुना है।

संजीव विजयवर्गीय, डिप्टी मेयर पद की विजेता

×