उत्तराखंड के केदारनाथ में एक बड़ा हादसा हुआ है। एम-17 हेलीकॉप्टर हेलीपैड पर उतरते वक्‍त एक लोहे के गार्डर से टकरा गया, जिसके बाद इसमें आग लग गई। जानकारी के मुताबिक विमान आर्मी का सामान लेकर गुप्‍तकाशी से केदारनाथ जा रहा था। बताया जा रहा है कि केदारनाथ में मशीनें पहुंचाने जा रहे इस हेलिकॉप्टर में छह लोग सवार थे और सभी सुरक्षित हैं। किसी को भी चोट नहीं आई है और सभी लोग खुद पैदल चलकर बाहर आए। हेलीकॉप्टर पर पायलट समेत 6 वायुसैनिक सवार थे।

दरअसल, भारतीय वायुसेना के इस हेलीकॉप्टर में निर्माण कार्यों से जुड़ा मैटेरियल भरा हुआ था। गुप्तकाशी से ये हेलीकॉप्टर केदारनाथ जा रहा था, जहां निर्माण के लिए सामान पहुंचाना था। इसी दौरान एम-17 दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

बता दें कि बर्फबारी समेत मौसम की मुश्किलों के बीच केदारनाथ में पुनर्निर्माण किया जा रहा है। केदारनाथ में पुनर्निर्माण के काम में तेजी लाने के लिए स्थानीय प्रशासन ने वायुसेना के एमआई हेलीकॉप्टर की मदद ली थी। कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी 2019 के चुनाव से पहले केदारनाथ पुनर्निर्माण को पूरा करना चाहते हैं। इसीलिए पीएम मोदी लगातार केदारनाथ पुनर्निर्माण पर नजर बनाए हुए हैं। माना जा रहा है कि पीएम मोदी 2019 के आम चुनाव का शंखनाद केदरानाथ से करना चाहते हैं।

READ  कश्मीर घाटी में लौट रही है जिंदगी