अमरनाथ हमला : बस चालक को वीरता पुरस्कार देने का एलान

ओपिनियन पोस्ट
Tue, 11 Jul, 2017 18:09 PM IST

ओपिनियन पोस्ट। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के हमले के बीच साहस दिखाकर कई निर्दोषों की जिंदगियां बचाने वाले अमरनाथ तीर्थ यात्रियों के बस चालक शेख सलीम को वीरता पुरस्कार के लिए नामित करने का का एलान किया है। मुख्यमंत्री रूपानी ने अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले की निंदा करते हुए बस चालक शेख सलीम की तारीफ की। इस हमले की निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि यह घटना मानवता को शर्मसार करने वाला है।

उनके मुताबिक, गुजरात सरकार जल्द ही वीरता पुरस्कार के लिए शेख सलीम का नाम केंद्र सरकार के पास भेजेगी। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार शाम को अमरनाथ तीर्थयात्रियों पर किए गए हमले में सात लोगों की मौत हो गई, जबकि 19 अन्य घायल हो गए। बस चालक सलीम ने पत्रकारों को बताया कि भगवान ने उसे गोलीबारी के बीच बस चलाते रहने की शक्ति दी। उन्होंने कहा, सभी तरफ से गोलीबारी हो रही थी लेकिन मैं बस चलाता रहा और नहीं रूका। ईश्वर ने मुझे आगे बढ़ते रहने की हिम्मत दी। मैं कहीं भी नहीं रुका।
वहीं दूसरी ओर गुजरात सरकार ने जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में मारे गए अमरनाथ तीर्थयात्रियों के शोक संतप्त परिजनों को दस-दस लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है। वहीं गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा है कि घायलों को राज्य सरकार दो-दो लाख रुपये की मुआवजा देगी। उल्लेखनीय है कि मारे गए सभी अमरनाथ तीर्थयात्री गुजरात के थे।

READ  रोते हुए बोले जस्टिस लोया के बेटे अनुज- पिता की मौत को लेकर कोई संदेह नहीं
×