ब्रिटिश के पॉपुलर पॉप सिंगर जॉर्ज माइकल का निधन हो गया। जॉर्ज 53 साल के थे। खबर है कि ऑक्सफोर्डशायर स्थित उनके घर में उन्होंने अंतिम सांस ली। मौत के कारणों का अभी खुलासा नहीं हुआ है लेकिन पुलिस का कहना है कि कोई संदिग्ध स्थिति नहीं है।

जॉर्ज माइकल के गानों का खासकर युवा पीढ़ी से ज़बरदस्त कनेक्ट था और उनका जीवन यूरोपियन पॉप कल्चर के इतिहास की अहम कड़ी माना जाता है। 25 जून, 1963 को लंदन में जन्मे जॉर्ज ने लंदन स्थित अपने घर में ही अंतिम सांस ली। चार दशक के अपने संगीतमय करियर में उनकी एल्बमों की बिक्री ने 10 करोड़ का आंकड़ा पार किया।

25 जून 1963 को जन्में जॉर्ज माइकल का असली नाम जॉर्जियोस किरियाकोस पनाईओटोऊ था। 1980 के दशक में जॉर्ज ने अपने स्कूल के दोस्त एंड्रयू रिजेले के साथ मिलकर’व्हाम!’बैंड का गठन किया।

‘व्हाम!’के सिंगल एल्बल ‘केयरलेस व्हिस्पर’ को दुनिया भर में लोगों ने पसंद किया। इस एलबम की दुनिया भर में तकरीबन 60 लाख कॉपियां बेची गई है। हालांकि दोनों की जोड़ी ज्यादा समय तक नहीं चली और जॉर्ज अकेले सिंगर और गीतकार के रूप में काम करते रहे।

2004 में रेडियो अकादमी ने जॉर्ज माइकल को 1984-2004 तक की अवधि के दौरान ब्रिटिश रेडियो पर सवार्धिक बजाए जाने वाले कलाकार का दर्जा दिया।