केरल में छात्रा की रेप के बाद हत्या, आंतें तक निकाली

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हुए निर्भया रेप कांड की यादें फिर से ताजा हो गई है। निर्भया जैसा वीभत्स रेप कांड की एक वारदात अब केरल के एनार्कुलम में सामने आई है। जहां एक दलित महिला की हत्या कर दी गई है। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक एर्नाकुलम जिले के पेरंबवूर में दलित महिला का रेप कर नृशंस हत्या कर दी गई।

मामले में दरिंदगी की बात सामने आ रही है। लॉ का कोर्स कर रही 30 साल की दलित महिला के साथ रेप किया गया और उसके बाद उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि महिला की आंतें तक बाहर निकली हुई थीं। महिला अपने घर में मृत मिली । पुलिस के मुताबिक वो अपनी मां के साथ रहती थी, जिनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। मृतका के पिता ने उसकी मां को छोड़ दिया था।

छात्रा को आखिरी बार गुरुवार दोपहर 1 बजे देखा गया था जब वो पानी भरने के लिए निकली थी। पुलिस को शक है कि गुरुवार दोपहर ही उसके साथ दरिंदगी की घटना हुई है. इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। मामले पर सियासत गरमाने लग पड़ी है। राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी सीपीएम ने इस मामले में राज्य सरकार पर ‘निष्क्रियता’ बरतने का आरोप लगाया है।

दूसरी तरफ राज्य के गृहमंत्री रमेश चेन्नितला ने आरोपों को नकारते हुए कहा कि मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज कराने का वादा किया है। इस बीच एर्नाकुलम ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक का कहना है कि अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आई है, लिहाजा बलात्कार की आशंका पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। इस मामले में एर्नाकुलम रेंज के आईजी महिपाल यादव की निगरानी में पुलिस अफसरों की टीम जांच कर रही है। जिसकी अगुवाई पेरंबवूर के डिप्टी एसपी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *