समिट का लक्ष्य यूपी को बीमारू राज्य की श्रेणी से उबारना है- योगी

ओपिनियन पोस्ट
Wed, 21 Feb, 2018 14:16 PM IST

लखनऊ में हो रहे कारोबारियों के कुंभ ‘इन्वेस्टर्स समिट’ को प्रदेश के सीएम योगी ने संबोधन किया। उन्होंने संबोधन की शुरूआत करते हुए देश-विदेश से आए हुए निवेशकों का स्वागत किया। योगी ने मारिशस के पूर्व राष्ट्रपति एवं रक्षा मंत्री अनिरूद्ध जगन्ननाथ का भी स्वागत किया। उन्होंने कहा कि इस समिट का लक्ष्य यूपी को बीमारू राज्य की श्रेणी से उबारने का है।

– सीएम ने कहा कि नेशनल इनवेस्टमेंट क्लस्टर जोन की स्थापना करने की योजना है। प्रत्येक एमएयू को मैं खुद की निगरानी में सक्रीय करवाऊंगा।

–  उन्होंने कहा है कि 1 हजार 45 एएमयू यहां अब तक साइन हुए हैं, जो पीएम के कारण ही संभव हो पाया है। देश की सबसे बड़ी युवा ऊर्जा यूपी में है।

– योगी ने कहा है कि केंद्र की तर्ज पर हमनें इसको लागू करने की कोशिश की है, जाने मानें बिजनेसमेन की समति बनाई गई है। प्रदेश में विभिन्न शहरों को जोड़ने वाली स्कीम भी हम लेंकर आए हैं, जिससे पर्यटन स्थल आसानी से जुड़ेंगे।

– हमारा लक्ष्य 40 लाख रोजगार का अगले 3 साल का लक्ष्य है, हम 3 साल में 40 लाख का रोजगार का सृजन भी करेंगे। कानून व्यवस्था और बिजली में निवेश करेंगेष

– उन्होंने कहा कि  सभी सेक्टरों में आप सभी की भागीदारी प्रदेश को आगे ले जाएगी, यूपी में कानून का राज कायम कर रहे हैं।

– यूपी सीएम ने कहा है कि यूपी को एक कुशाल प्रदेश बनाने के लिए यह एक प्रयास है। यूपी को बिमारु राज्य से निकालने की कोशिश है।

READ  मोसुल में लापता सभी 39 भारतीयों की मौत- सुषमा स्वराज
×