कैलिफोर्निया।

अमेरिका और टर्की से हादसों की दो ऐसी खबरें आ रही हैं, जिन पर यकीन करना कठिन हो रहा है। अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक कार डिवाइडर से टकराकर हवा में उछली और डेंटिस्ट ऑफिस के दूसरे फ्लोर पर बने कमरे में जा घुसी। उधर, टर्किश यात्री विमान रनवे से फिसलकर ब्लैक सी के पास जाकर गिर गया, जिसमें 162 यात्री, दो पायलट और 4 कैबिन क्रू मेंबर सवार थे। उन्‍हें सही सलामत बचा लिया गया है।

अमेरिका में कार हादसे की हैरान करने वाली फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। इस फोटो को देखकर लोग चकित हैं कि ऐसे भी हो सकता है। फोटो लोकल फायर डिपार्टमेंट ने ली है जिसमें देखा जा सकता है कि एक सफेद रंग की सिडान कार बिल्डिंग में घुसी हुई है।

ऑरेंज काउंटी फायर के स्पोकपर्सन कैप्टन स्टेफिन हॉर्नर का कहना है कि उन्हें एक कॉल के जरिये बताया गया था कि सुबह 5.30 बजे कैलिफोर्निया के सांता एना में एक कार दुर्घटनाग्रस्‍त हुई है। कार काफी तेज चल रही थी और डिवाइडर से टकराकर उछली और बिल्डिंग में जा घुसी। हादसे के बाद बिल्डिंग में आग लग गई जिसको कुछ ही मिनटों में बुझा दिया गया।

कार में दो लोग सवार थे।एक शख्स हादसे से पहले बाहर निकलने में कामयाब रहा लेकिन दूसरा शख्स अंदर फंसा रह गया। घंटों की मेहनत के बाद उसे कार से निकाला गया। दोनों को अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। सांता एना पुलिस का कहना है कि ड्राइवर ने कबूल किया है कि उसने कोई नशा किया था। फायर डिपार्टमेंट ने क्रेन की मदद से कार बिल्डिंग से निकाली। हॉर्नर ने बताया कि जिस मंजिल में कार जाकर घुसी वहां कोई नहीं था इसलिए जानी नुकसान होने से बच गया।

READ  भारत को क्‍यों धमका रहा है चीन  

Plane A

विमान हादसे की घटना शनिवार की उत्तर-पूर्वी तुर्की के ट्रेब्जोन एयरपोर्ट की है। पेगासस एयरलाइंस ने बयान में बताया कि बोइंग 737-800 एयरक्राफ्ट अंकारा से ट्रेब्जोन जा रहा था, लेकिन लैंड करते ही विमान रनवे पर फिसल गया। विमान के पैसेंजर फातमा गोर्दू ने बताया कि हादसे के बाद 20 मिनट तक अंदर ही मदद के लिए रहना पड़ा। उसके बाद पीछे के दरवाजे से निकलने के लिए कहा गया। ”जैसे ही प्लेन ने लैंड किया, लोग जोर-जोर से चिल्लाने लगे। एयरक्राफ्ट काफी हिल रहा था फिर अचानक नीचे की तरफ गिरने लगा।”

पैसेंजर युकसेल गोर्दू के अनुसार- ”प्लेन में आग लग सकती थी या समुद्र में गिर सकता था। भगवान का शुक्र है कि ऐसा नहीं हुआ। मैं ये सोचकर ही दंग रह जाती हूं,  अच्छा हुआ ऐसा नहीं हुआ।” ट्रेब्जोन सरकार के अधिकारी यूसेल यावुज ने बताया- ”फिलहाल जांच चल रही है कि हादसा आखिर कैसे हुआ है।” सोशल मीडिया पर इस घटना की तस्वीरें और वीडियो भी वायरल हो रहे हैं।