हिन्दी और मराठी सिनेमा की संवेदनशील अभिनेत्री रीमा लागू अब हमारे बीच नहीं रही। बुधवार देर रात सीने में दर्द के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जिसके बाद दिल का दौरा पड़ने से करीब तीन बजे के आसपास उन्होंने कोकिला बेन अस्पताल में अंतिम सांस ली। अभिनेत्री की मौत की खबर ने बॉलीवुड में सनसनी फैला दी। दरअसल,, रीमा लागू स्वस्थ थीं जिसके चलते एकाएक मौत की खबर ने उनके चाहने वालों को चौंका दिया है।

 59 साल की रीमा ने कई सुपरहिट सीरियलस में काम किया जिसमें ‘श्रीमान श्रीमती’ और ‘तू तू मैं मैं’ काफी मशहूर हुए। श्रीमान-श्रीमती में रीमा का किरदार कोकी जी काफी पसंद किया गया था। हालांकि रीमा आजकल सास बहू के लड़ाई वाले चलने वालो सीरियल को पसंद नहीं करती थी लेकिन अक्सर अपने दिए इंटरव्यू में कॉमेडी को तवज्जो देती जरुर नजर आती थी।

रीमा लागू हिंदी के अलावा मराठी फिल्‍मों का भी हिस्सा रही थीं। पिछले चार दशक से रीमा मराठी नाटकों को करती आ रही थीं। रीमा लागू को हिन्दी सिनेमा में भी उतनी ही पहचान मिली जितनी मराठी सिनेमा में

राजश्री प्रोडक्शन की कई फिल्मों में सलमान खान की मां के रूप पर रीमा लागू नजर आ चुकी हैं। बताया जाता है कि रीमा और सलमान खान ने अपने करियर की शुरुआत एकसाथ की थी। दोनों ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया जिसमें मैंने प्यार किया, साजन, हम आपके हैं कौन, कुछ कुछ होता है, हम साथ-साथ हैं, जुड़वा आदि फिल्में शामिल हैं।

READ  रजनीकांत की छोटी बेटी ने दी तलाक की अर्जी, क्या है वजह जानिए...

 इन दिनों वह टीवी सीरियल नामकरण में नजर आ रही थीं। उनका अंतिम संस्‍कार आज मुंबई में किया जाएगा।