ईएफ3 मॉल में खुला बारबेक्यू नेशन का नया रेस्टोरेंट

ओपिनियन पोस्ट
Mon, 25 Jun, 2018 20:35 PM IST

देबदुलाल पहाड़ी ।

भारत के प्रमुख कैजुअल डाइननिंग रेस्टोरेंट बारबेक्यू नेशन ने हरियाणा के इंडस्ट्रियल कैपिटल’ कहे जाने वाले फरीदाबाद शहर में दूसरा रेस्टोरेंट शुरु किया है । यह स्थान एक प्रमुख शॉपििंग सेंटर इरॉस ईएफ3 मॉल पर है जहाँ शॉपिंग , फूड और एिंटरटेनमेंट का केंद्रबिंदु है।

नए आउटलेट के उद्घाटन दिल्ली एनसीआर मैं गरीब बच्चे को शिक्षा और देखभाल करने वाले एनजीओ ‘रास्ता’ द्वारा कराया गया । जो की एक नए परंपरा देखा गया । पत्रकारों को जवाब देते हुए बारबेक्यू नेशन के रीजनल मैनेजर –ऑपरेशांस, नॉर्थ, मनीष पाांडे, ने कहा ” ज्यादातर कोई भी बड़े शोरूम या रेस्टुरेंट उद्घाटन मैं बड़े सेलिब्रिटी यह नेताओं को बुलाया जाता है परन्तु एनजीओ के बच्चो द्वारा रिबन कटाई और उद्घाटन से बारबेक्यू नेशन एक अलग परंपरा शुरू किया ” ।

बारबेक्यू नेशन ने ही सबसे पहले ‘DIY’ (इसे स्वयं करें) के विचार को बढ़ावा देता है। यह एक साधारण विचारधारा के साथ स्थापित किया गया जो की ग्राहकों को सस्ती कीमतों पर एक पूर्ण भोजन अनुभव प्रदान करता है।

One

फरीदाबाद में भोजन प्रेमियों को अब बारबेक्यूनेशन में टेबल पर लाइव ग्रिल पर अपने शाकाहारी और मांसाहारी बारबेक्यू का अनुभव होगा।

बारबेक्यू नेशन के बुफे में ग्राहकों को कई तरह के वेजेटेरियन और नॉन-वेजेटेरियन खाना शामिल हैं। इनके मशहूर स्टाटर मेन्यू में असीमित प्रॉन्स,मछली, चिकन, कैजुन मसालेदार आलू और शहद मिर्च अनानस अदि शामिल है ।

मिठाई मेनू में चॉकलेट अखरोट ब्राउनी, गुलाब जामुन और केसरी फ़िरनी शामिल हैं, साथ ही रेस्तरां के सबसे मशहूर कुल्फीनेशन काउंटर में कुल्फ़ीओं की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ, जहां मेहमान विभिन्न स्वादों को मिश्रण कर सकते हैं और विभिन्न संयोजन बना सकते हैं।

READ  जाट आंदोलन के दूसरे दिन रेलवे ट्रैक तक पहुंचे प्रदर्शनकारी,खाप पंचायतों पर भड़के मलिक

मनीष पाांडे ने कहा, “एक औद्योगिक केंद्र होने के नाते फरीदाबाद और दिल्ली एनसीआर से आने वाले लोगों को सेवा देने का मौका देगा और हमें इसका बेसब्री से इिंतजार है। हम मेहमानों का खाने का स्वाद अनुभव करवाने में अब तक काफी सफल रहे हैं और हमारे इस दूसरे आउटलेट की शुरुआत लोगों के डाइननिंग अनुभव को बेहतर बनाने में सफल होगा” ।

2006 में मुंबई में अपना पहला स्टोर खोलने के बाद बारबेक्यू नेशन का यह 106 आउटलेट है और अन्तर्जातिक स्तर पर यह 110 आउटलेट है. और यह फरीदाबाद का दूसरा आउटलेट भी है ।

×