आज खबरों में सलमान खान का ट्वीट चर्चा में है। यह ट्वीट एक तो इसलिए चर्चा में है कि किसी को भी साफ नहीं हो पा रहा है कि सलमान खान ने ट्वीट में कहा क्या है। ट्वीट को पढ़ने वाले इसका अलग-अलग मतलब निकाल रहे हैं।

माना जा रहा है कि सलमान खान आदित्य राय कपूर और श्रद्धा कपूर की आने वाली फिल्म को अपने ट्वीट के जरिये प्रमोट कर रहे हैं। क्योंकि कहा जाता है कि सलमान किसी फिल्म को प्रमोट करें, तो उसके कामयाब होने की उम्मीद बढ़ जाती है। सलमान भी अपने साथी कलाकारों की फिल्मों का सपोर्ट करने से पीछे नहीं हटते हैं। आदित्य रॉय कपूर और श्रद्धा कपूर की आने वाली फिल्म ‘ओके जानू’ भी ऐसे ही स्पेशल फिल्मों की फेहरिस्त भी शामिल हो गई है। शुक्रवार देर रात सलमान ने अपने ट्विटर हैंडल से आदित्य रॉय कपूर और अपनी एक ब्लैक ऐंड वाइट तस्वीर शेयर की। इससे या माना जा सकता है कि सलमान ‘ओके जानू’ का प्रमोशन कर रहे हैं, लेकिन वह क्या कहना चाहते हैं यह साफ नहीं है।

पहले ट्वीट में सलमान ने आदित्य रॉय कपूर को टैग करते हुए लिखा, ‘इस तस्वीर को लेने के लिए एक खान को धोखा दिया। भाई, मुझे यह तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट करने दो।’ इस तस्वीर में दिख रहे दो लोगों में से एक तो खुद सलमान खान हैं। उनके हाथ में उनका ट्रेडमार्क ब्रेसलेट साफ दिख रहा है। दोनों की पीठ दिख रही है और दोनों का धड़ खुला हुआ है। उनके सामने की दीवार पर एक फ्रेम है, जिसमें सलमान की इसी स्टाइल की एक तस्वीर झांक रही है। इस तस्वीर में सलमान के साथ शायद खुद आदित्य रॉय कपूर हैं। ऐसा इसलिए कि सलमान ने आदित्य को टैग किया है। तस्वीर की बात तो साफ हो गई, लेकिन ट्वीट के माध्यम से सलमान क्या कहना चाहते हैं, यह काफी उलझाने वाला है। आदित्य राय कपूर ने तस्वीर लेने के लिए सलमान को किस तरह का ‘धोखा’ दिया, यह साफ नहीं हो रहा है।

अपने दूसरे ट्वीट में सलमान ने पढ़ने वालों को और उलझा दिया। उन्होंने लिखा, ‘अब वो 2 खान/कुमार/देवगन/रोशन को कॉन करना बाकी है। ओके जानू? हेल्प भाई।’ इसके आगे सलमान ने शाहरुख खान, आमिर खान, अक्षय कुमार, अजय देवगन और रितिक रोशन को टैग किया है। ‘ओके जानू’ आदित्य रॉय कपूर की फिल्म है। लगता है कि फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में आदित्य इन मशहूर अभिनेताओं के सिग्नचर पोज़ की नकल कर रहे हैं

बहरहाल, हमें इस बारे में सलमान या फिर आदित्य के अगले ट्वीट का इंतजार है। हो सकता है तब चीजें साफ हो जाएं।