मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में परिवर्तन रैली को संबोधित किया और कहा कि देश से गरीबी को मिटाना है तो पहले बड़े राज्यों से गरीबी हटानी होगी। उन्होंने कहा कि यूपी से चुनाव इसलिए नहीं लड़ा कि पीएम बनूं, यह सबसे बड़ा राज्य है। यहां पर गरीबी से लड़ाई लड़ना है, हिंदुस्तान से गरीबी को मिटाना है, इसलिए यहां से चुनाव लड़ा।

पीएम मोदी ने कहा कि विकास होगा तो रोजगार आएगा, बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलेगा। बुजुर्गों का अच्छा इलाज होगा। घर में बिजली और पानी की व्‍यवस्‍था होगी। विकास हमारी प्राथमिकता है। पीएम मोदी ने पूछा कि मुरादाबाद जो पीतल के काम के कारण दुनिया में जाना जाता है, उसके आस पास 1000 ऐसे गांव हैं जहां बिजली नहीं है।

उन्होंने कहा कि इन गांवों से मुझे किसी ने चिट्ठी नहीं लिखी कि आप यूपी के सांसद हो। अब यहां का काम करो। मैंने खुद अधिकारियों को बुलाया और पूछा कि कितने गांव हैं यहां पर जहां बिजली का खंभा तक नहीं लगा है। मुझे बताया गया कि 18000 गांव यूपी में ऐसे हैं जहां पर बिजली नहीं है।

घोषणा करने वाली बहुत सरकारें देखी होंगी, लेकिन घोषणा करके काम करने वाली यह पहली सरकार है, जनता को काम का और पैसे का पूरा हिसाब दिया जा रहा है। जो काम 70 साल में नहीं हुआ, उसको करने में कुछ समय लगेगा। पीएम मोदी ने कहा कि मैंने 1000 दिन में यह काम पूरा करने की घोषणा की थी। अभी आधे दिन भी नहीं हुए हैं लेकिन 950 गांवों में बिजली पहुंचाने का काम पूरा किया गया है।

READ  कई जिंदगियां लील गई रेलवे की लापरवाही