जी-20 सम्मेलन से पहले अात्मघाती हमलों से दहला तुर्की, अब तक 95 लोगों की मौत

ओपिनियन पोस्ट
Sat, 10 Oct, 2015 15:35 PM IST

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अगले महीने जी-20 सम्मेलन में हिस्सा लेने जाने से कुछ दिन पहले ही आज तुर्र्की की राजधानी अंकारा एक के बाद एक हुए दो धमाकों से दहल उठी ।  शहर के मुख्य रेलवे स्टेशन पर हुए धमाकों में अब तक 95 लोगों  के मारे जाने क पुष्टि हो चुकी है। वहीं, सूचना के अनुसार हमले में 246 लोग घायल हुए हैं । प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक धमाके इतने तेज थे कि आसपास की इमारतें भी हिल गईं तुर्की सरकार ने इसे आतंकी हमला बताया है। जी-20 सम्मेलन में मोदी द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने के अलावा आतंकवाद पर भी बात होना तय है।
आज के धमाकों में 35 लोगों के घायल होने की खबर है। धमाका शांति मार्च के दौरान हुआ। यह शांति मार्च कुर्दिश विद्रोहियों और सरकार के बीच जारी संघर्ष के विरोध में किया जा रहा था । फिलहाल किसी भी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। शुरुआती जांच के बाद इसे आत्मघाती हमला बताया जा रहा है।
ये धमाके दरअसल ऐसे समय में हुए हैं जब तुर्की ने हाल ही में आतंकी संगठन आईएस के खिलाफ अपना रुख बदला था। तुर्की ने अमेरिका को आईएस के खिलाफ हमलों के लिए अपने एयरबेस का इस्तेमाल करने की इजाजत दे दी थी।

READ  माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक पाल एलेन का निधन, कैंसर से थे पीड़ित
×