पर्दे पर उतरेगी लाल बहादुर शास्त्री की रहस्यमयी मौत की कहानी

ओपिनियन पोस्ट
Thu, 11 Jan, 2018 17:05 PM IST

पिछले साल लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि पर फिल्मकार विवेक अग्निहोत्री ने कहा था कि उनकी अगली फिल्म दूसरे प्रधानमंत्री यानी लाल बहादुर शास्त्री पर होगी। फिल्मकार फिल्म के लिए नसीरुद्दीन शाह और मिथुन चक्रवर्ती को लेना चाह रहे थे। जिसके लिए अब बात पक्की मानी जा सकती है क्योंकि इसकी जानकारी खुद फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री ने दी है। कहा जा रहा है कि फिल्म के जरिये प्रधानमंत्री की रहस्यमयी मौत के बारे में काफी कुछ जानने को मिल सकता है।

 दरअसल,, विवेक अग्निहोत्री पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के 113वें जन्मदिन पर उनके जीवन पर फिल्म बनाने की घोषणा के बाद उन्होंने लिखा था, ‘मेरी यह फिल्म लाल बहादुर शास्त्री जी को समर्पित है। कृपया मुझे सपोर्ट करें और मुझे कुछ आईडिया सुझायए। शास्त्री जी को किसने मारा। इस प्रश्न का उत्तर मिलना ही चाहिए। यह वैसे पहली फिल्म होगी जो जनता के सुझाव से बनेगी।’

बता दें कि 1965 युद्ध के बाद ताशकंद समझौता साइन करने के बाद शास्त्री जी का निधन हो गया था। लेकिन इसे रहस्यमय माना गया। ये भी सवाल उठाए गए कि शास्त्री जी की मौत का पोस्ट मार्टम क्यों नहीं किया गया? अब इसी रहस्य और उससे उपजे सवालों को लेकर विवेक अग्निहोत्री ने शास्त्री जी पर फिल्म की तैयारी शुरू की है। हालांकि फिल्म की रिलीज़ पर कुछ कहा नहीं गया है।

READ  सोहा अली खान बनी मां, बेटी को दिया जन्म
×