जापान की कंपनी सोनी आज भारत में अपना नया स्मार्टफोन Xperia XZs लॉन्च कर दिया । भारत में जिसकी कीमत 49,990रु रखी गई है। हालही में सोनी ने Xperia XZ लॉन्च किया था जिसकी लुक Xperia XZs से मिलती जुलती है। कीमत के तौर पर भी यह फोन पुराने फोन के वर्जन के काफी करीब रखा गया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन्स को आइस ब्लू, ब्लैक और वॉर्म सिल्वर कलर्स में पेश किया है।

इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस-

Xperia XZs को MWC 2017 में XperiaXz Premium, Xperia Xa1 और Xperia XA1 Ultra के साथ लॉन्च किया गया था। Xperia XZs कंपनी के Xperia XZ स्मार्टफोन का छोटा वेरियंट है। इसमें 5.2 इंच का फुल HD डिस्प्ले लगा है, जिसका रेजलूशन 1080 x 1920 पिक्सल्स है। Xperia XZs ऐंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर रन करता है।

Xperia XZs में क्वॉलकॉम स्नैड्रैगन 820 प्रोसेसर के साथ Adremo 510 जीपीयू और 4GB रैम लगाई गई है। डिवाइस स्टोरेज के आधार पर 32 और 64 जीबी वेरियंट्स में उपलब्ध होगा। 256 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड भी लगाया जा सकता है।

स्मार्टफोन का बैक कैमरा 19 मेगापिक्सल है और फ्रंट कैमरा 13 मेगापिक्सल है। इसमें 2900 mAh बैटरी लगाई गई है। कनेक्टिविटी की बात करें तो यह 4G, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी सपॉर्ट करता है। डिवाइस में ऐक्सलरोमीटर, ऐंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप, मैग्नेटोमीरटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर भी हैं।

READ  क्रोम ब्राउजर की ये जादुई ट्रिक्स आपके काम आएंगी