अभिनेत्री पर भारी पड़ी पाकिस्‍तान की तारीफ

ओपिनियन पोस्ट
Tue, 23 Aug, 2016 13:34 PM IST

नई दिल्ली। पाकिस्तानियों पर बयान देना अभिनेत्री से नेता बनीं रम्या को भारी पड़ गया है। कर्नाटक के मजिस्ट्रेट कोर्ट में उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कर लिया गया है। उनके खिलाफ कर्नाटक में प्रदर्शन हो रहे हैं। सोमवार को कुर्ग जिले के एडवोकेट के. विट्टल गौड़ा की शिकायत पर यह केस दर्ज किया गया। सुनवाई 27 अगस्त को होगी। वहीं,  राम्या ने इस मामले में माफी मांगने से इनकार कर दिया है। कन्नड़ फिल्मों की अभिनेत्री और कांग्रेस की नेता रम्या ने रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के ‘पाकिस्तान जाना नर्क जाने जैसा अनुभव रहा’ वाले बयान पर कहा था, ‘पाकिस्तान नर्क नहीं है, वहां के लोग बिल्कुल हमारे जैसे हैं। वे हमारे साथ बहुत अच्छे से पेश आए।’

पिछले दिनों राजस्थान के रेवाड़ी में डिफेंस मिनिस्टर पर्रिकर ने तिरंगा यात्रा के मौके पर कहा था कि पाकिस्तान में जाना और नरक में जाना एक जैसा है। इस बयान को रम्या ने गलत बताया था। उन्होंने कहा था, “पाक एक अच्छा देश है। वह नर्क नहीं है।” इसके बाद सोशल मीडिया पर रम्या की काफी खिंचाई हुई थी। एक मीडिया स्टेटमेंट में उन्होंने अपने कमेंट पर माफी मांगने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, “मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है।”

रम्या ने पिछले दिनों मैसूर के पास मांड्या में एक रैली में यह स्टेटमेंट दिया था। बता दें कि रम्या 16 से 18 अगस्त तक पाकिस्तान में थीं। वे वहां सार्क यंग पार्लियामेंट्रियन्स कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने गई थीं। वे रैली में इसी का हवाला दे रही थीं। वे मांड्या से 2013 में उपचुनाव जीती थीं, लेकिन 2014 में आम चुनाव हार गई थीं।

READ  भारतीय स्कोर्पियन पनडुब्बियों का डाटा लीक, नौ सेना में खलबली

कांग्रेस पार्टी की इस 33 वर्षीय नेता रम्या की सोशल मीडिया पर ‘राष्ट्रविरोधी’ बयान देने को लेकर खूब फजीहत हुई है। रम्या ने पूरे विवाद पर कड़ा बयान देते हुए कहा है कि लोकतंत्र में हर किसी को अपनी बात रखने का अधिकार है। कोई भी किसी पर अपने विचार नहीं थोप सकता। इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता मैं गलत हूं। मैं बांग्लादेश और श्रीलंका को भी चाहती हूं। इसका मतलब ये नहीं कि मैं भारत छोड़ दूंगी। ये मेरा घर है, न मैं भारत को छोड़ूंगी न अपने कुत्तों को।

×