बारिश में भीगी दिल्ली

बारिश

देश में भयंकर गर्मी से राहत मिलने की संभावना नजर आने लगी है । दिल्ली के मौसम में बदलाव होने लगा है। तेज हवाओं नें आंधी का रूख कर लिया जिसके बाद दिल्ली में बारिश होने लगी। लोगों के लिए राहत की बात है कि भंयकर गर्मी झेल रही राजधानी में बारिश की बौछारों ने मौसम को खुशनुमा कर दिया है।

इससे पहले देश के कई हिस्सों में बारिश लोगों के लिए राहत लेकर आई है। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में पिछले कुछ घंटों से अचानक मौसम का मिजाज बदल गया है। दरअसल,, पूरे उत्तर भारत गर्मी की चपेट में थी।  राजस्थान के जालौर में  49.8 डिग्री तापमान पहुंचा यहां गर्मी से दो लोगों की मौत हो गई । राजधानी दिल्ली समेत राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा, पंजाब में पारा 45 के क़रीब और उसके पार दर्ज किया गया। राजस्थान के फलोदी में सबसे ज़्यादा तापमान 51 डिग्री दर्ज़ किया गया। यहां तक की गर्मी की मार से जम्मू-कश्मीर का पुंछ भी अछूता नहीं रहा। इस पहाड़ी शहर में बीते दो दिनों के दौरान पारा 40 डिग्री के आस पास दर्ज किया गया।

आंधी से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ानों की टेकऑफ और लैंडिंग प्रभावित हुई है। कई फ्लाइड्स लैंड नहीं कर पा रही है। कुछ उड़ानों को वापस राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्रके हवाई क्षेत्र के बाहर भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *