अाेपिनियन पाेस्ट
तीन दिन के गुजरात दाैरे पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सुबह गुजरात पहुंचे जहां द्वारका जिले के मीठापुर एयरफील्‍ड पर उतरने के बाद गुजरात कांग्रेस के प्रभारी महासचिव अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भरत सोलंकी ने उनका स्‍वागत किया। गुजरात पहुंचकर सबसे पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष सुप्रसिद्ध द्वारकाधीश मंदिर के दर्शन करने पहुंचे। वो अगले तीन दिन गुजरात में रहेंगे। राज्य में इस साल के अंत में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी कई सभाओं को सम्बोधित करेंगे। उनका दौरा सौराष्ट्र के इलाकों में केंद्रित है। अपने इस दौरे के दौरान राहुल गांधी, छात्रों, किसानों, व्यापरियों से मुलाकात करेंगे। राहुल गाँधी हाल ही में अमेरिकी दौरे से भारत लौटे हैं। गुजरात प्रदेश कांग्रेस ने राहुल की तीन दिवसीय यात्रा के लिए जोरदार तैयारियां की हैं। राजकोट में कांग्रेस के प्रवक्ता शक्तिसिंह गोहिल, पूर्व अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया व कार्यकारी अध्यक्ष परेश धानाणी ने बताया कि राहुल गांवों में लोगों से मिलकर चर्चा करेंगे तथा जामनगर में रोड शो करेंगे। जामनगर के चांदी बाजार में व्यापारियों से मुलाकात कर जीएसटी से हो रही परेशानियों पर बात करेंगे। मंगलवार को राहुल राजकोट में विविध वर्ग के लोगों से मिलेंगे तथा किसानों की समस्याओं को सुनेंगे। कागवड गांव में लेउवा पटेलों की कुलदेवी मां खोडल के दर्शन करने जाएंगे तथा बुधवार को सुरेंद्रनगर व आसपास के गांवों में लोगों से मिलेंगे।

इस गांव में बैलगाडी से करेंगे यात्रा
पुलिस ने सुरक्षा कारणों से उन्हें खुले जीप से 135 किलोमीटर लंबी यात्रा करने की इजाजत देने से मना कर दिया जिसके बाद वे सीसीटीवी कैमरों से लैस लग्जरी बस से अपना यात्रा करेंगे। पल्भाई अंबालीया ने बताया, हालाँकि द्वारका से 25 किमी दूर हांजापार गांव में कांग्रेस नेता एक पारंपरिक बैलगाड़ी से यात्रा करेंगे। जहां उनका सौराष्ट्र पारंपरिक शैली में स्वागत किया जाएगा। यहां आयोजित कार्यक्रम में तीन स्तर पर लोगों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी। पहले स्तर पर लोग नीचे बैठेंगे वहां कोई कुर्सिंयां नहीं लगाई गई हैं।

READ  उत्‍तराखंड में मानसून, सैलाब और तबाही

पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने ट्वीट किया, “कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल जी का गुजरात में स्वागत है। जय श्रीकृष्णा।” बता दें कि इसी साल गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं। बता दें कि 182 सीटों वाली गुजरात असेंबली में करीब एक तिहाई सीटें सौराष्ट्र की हैं। माना जा रहा है कि गुजरात चुनाव में कांग्रेस के हाथ काे पाटीदार नेताअाें के लीडर हादि्रक पटेल का साथा  मिल सकता है।