फटा कुर्ता दिखाकर बोले राहुल गांधी- मोदी पहनते हैं 10 लाख का सूट

ओपिनियन पोस्ट
Mon, 16 Jan, 2017 17:53 PM IST

ओपिनियन पोस्ट ब्यूरो।
चुनाव से पहले कांग्रेस में जोश फूंकने के इरादे से तीर्थनगरी ऋषिकेश पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज डीएसबी स्कूल में विजय संकल्प सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर हमले किए और संबोधन के दौरान ‘जय बदरी-जय केदार, कांग्रेस पार्टी की फिर सरकार’ नारा भी दिया ।
राहुल गांधी की इस जनसभा में पांच हज़ार से अधिक लोग पहुंचे । जनसभा को संबोधित करने वाले कांग्रेसी नेताओं ने मोदी के नोटबंदी के फैसले पर सवाल उठाए और कहा कि उत्तराखंड में मोदी सरकार ने कांग्रेस की सरकार को तोड़ने की बहुत कोशिश की लेकिन तोड़ नहीं पाई। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की जनता चाहती है कि राज्य में फिर से हरीश रावत की सरकार आए। इस दौरान नेताओं ने कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां भी बतायी गईं।
इसके बाद मंच पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आए और बीजेपी को आड़े हाथों लिया। केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर प्रहार करते हुए राहुल ने अपने तरकश से एक के बाद एक कई तीर बीजेपी पर छोड़े। राहुल गांधी ने कहा आजादी के बाद 52 साल तक नागपुर के आरएसएस हेडक्वार्टर में तिरंगा नहीं फहराया गया। वो भगवा झंडे को सलाम करते थे, तिरंगे को नहीं। नोटबंदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कांग्रेस पार्टी ने आरबीआई को मजबूत किया ताकि कोई ऐसी संस्था रहे जो सरकार के दबाव में नहीं हो क्योंकि यह आर्थिक निर्णय लेता है। लेकिन वर्तमान की केंद्र सरकार ने इस संस्था को भी अपने अधीन कर दिया है। राहुल ने कहा ‘ आज मोदीजी ही सब कुछ बन गए है देश का आम आदमी कुछ नहीं। चरखे का मतलब देश का गरीब है, हथकरघा है। नरेंद्र मोदी एक तरफ चरखे के साथ फोटो लेते हैं और दूसरी तरफ अरबपतियों को फायदा पहुंचा रहे हैं। नरेंद्र मोदीजी ने 15 लाख रुपये बैंक अकाउंट में डालने की बात कही थी। नोटबंदी के समय भी काला धन लाने की बात करे थे, लेकिन कुछ नहीं हुआ। वह राजनीति गरीबों की करते हैं, मगर उनके फोटो में कहीं गरीब नहीं होता। वह बड़े-बड़े लोगों के साथ फोटो खिंचवाते हैं।
उन्होंने कहा -‘ अगली बार रामलीला होगी तो वहां भगवान राम नहीं दिखाई देंगे, बल्कि राम मोदीजी का मास्क पहनकर रामलीला करेंगे।
अपना कुर्ता दिखाते हुए राहुल ने कहा – ‘मेरा पॉकेट/कुर्ता फटा हो तो मुझे फर्क नहीं पड़ता, लेकिन मोदीजी का कपड़ा कभी नहीं फटा होगा वे 10 लाख का सूट पहनते है।’

READ  बदले लालू या बदली रणनीति
रैली खत्म होने के बाद सर्द मौसम में मूंगफली और गजक का लुत्फ़ उठाते कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, सीएम हरीश रावत व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय
रैली खत्म होने के बाद सर्द मौसम में मूंगफली और गजक का लुत्फ़ उठाते कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, सीएम हरीश रावत व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय

उन्होंने कहा ‘जिस तरह से मोदी जी ने एक मिनट में नोटबंदी का फैसला लिया , उसी तरह वे वन रैंक-वन पेंशन का फैसला भी लें।
बता दें कि इससे पहले भी साल 2012 के चुनाव से पहले राहुल गांधी ऋषिकेश में ही कार्यकर्ताओ को संबोधित कर चुके हैं। वहीं आज होने वाले इस कार्यक्रम में प्रदेश प्रभारी अंबिका सोनी, सीएम हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के साथ संजय कपूर भी रैली में मौजूद रहे ।
सम्मेलन स्थल में बूथ कमेटियों, ब्लॉक और जिला स्तर की कार्यकारिणी के पदाधिकारियों, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों और हजारों अन्य दिग्गज नेताओं का भी जमावड़ा था।
रैली खत्म होने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, सीएम हरीश रावत व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय के शाम के सर्द मौसम में मूंगफली और गजक का लुत्फ़ उठाया और घूमने के लिए शहर में निकले । उन्होंने कांग्रेस के बूथ लेवल कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और कांग्रेसियों में जीत का जोश पैदा किया।
राहुल की ये सहजता देख उन्हें देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी

×