गाजियाबाद में सीएम योगी के कार्यक्रम से पहले मिले 200 फर्जी वीआईपी पास

ओपिनियन पोस्ट
Thu, 31 Aug, 2017 13:57 PM IST

 

सुनील वर्मा
गाजियाबाद में कल यानि गुरुवार को सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कवि नगर स्थित रामलीला मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे, जिसकी तैयारियां प्रशासन ने पूरी कर ली हैं लेकिन इससे पहले एक बड़ा मामला सामने आया है। बुधवार देर रात गांधीनगर में एक घर से पुलिस को काफी संख्‍या में कार्यक्रम के फर्जी पास मिले हैं। आरोपी खुद को भाजपा नेता बता रहे हैं, वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गुरुवार को योगी आदित्‍यनाथ रामलीला मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके लिए प्रशासन द्वारा मीडिया को कवरेज के लिए पास जारी किए गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भाजपा सरकार बनने और कुर्सी संभालने के बाद पहली बार गाजियाबाद आ रहे हैं। अंदाजा लगाया जा रहा है कि उन्हें सुनने के लिए भारी भीड़ पहुंचेगी।
इसके लिए पहले से ही वीआईपी पास का भी इंतजाम किया गया है। आश्चर्य की बात यह है कि इस कार्यक्रम के लिए कुछ फर्जी पास भी बनाए गए हैं। हालांकि, कार्यकर्ताओं की सजगता के चलते फर्जी पास बनाने वाले लोगों का पता चल गया। इसके बाद कोतवाली पुलिस ने गांधीनगर में एक मकान पर छापा मारकर वहां से करीब 200 फर्जी पास बरामद किए। मौके से एक प्रिंटर भी मिला है, जिससे यह पास बनाए गए थे।

घर के पास के कैफे में हुई है छपाई

गाज़ियाबाद में सीएम योगी के आने से पहले मुस्तैद पुलिस
गाज़ियाबाद में सीएम योगी के आने से पहले मुस्तैद पुलिस

पुलिस ने इस इस संबंध में बुधवार देर रात को घर में मौजूद धीरज शर्मा और राहुल गोयल को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है। पुलिस द्वारा अभी तक की जांच में पता चला है क‍ि पास की छपाई आरोपियों के घर के पास के कैफे में हुई थी। फर्जी पास पकड़कर पुलिस ने एक बड़ी अनहोनी टाल दी है जो सीएम योगी के कार्यक्रम में हो सकती थी। इस तरीके से फर्जी पास बनाकर कोई संदिग्ध शख्‍स भी कार्यक्रम के अंदर पहुंच सकता था और किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकता था। ये पास वीआईपी गैलरी के लिए बनाए गए थे। आपको बताते चलें कि वीआईपी गैलरी मैं आमतौर पर सघन चेकिंग नहीं हो पाती है। पुलिस इन लोगों से पूछताछ कर रही है लेकिन अभी तक की जांच में यह पता लगा है कि भीड़ ज्यादा होने के कारण ये पास बनाए गए थे। एसपी सिटी आकाश तोमर का कहना है कि जैसे ही सूचना मिली, इन लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। मौके से दो सौ पास मिले हैं।

READ  सीलिंग के मुद्दे पर केजरीवाल ने की एलजी से मुलाकात
×