अभिषेक रंजन सिंह, नई दिल्ली। बिहार विधानसभा में बहुमत सिद्ध करने के बाद आज शाम पांच बजे नीतीश कुमार मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। खबरों के मुताबिक, राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में करीब तीन दर्जन मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है। मंत्रिमंडल विस्तार में जदयू के 19 और राजग के 16 विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। राजग में शामिल भाजपा के अलावा रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी, उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी और जीतन राम मांझी की पार्टी के विधायक भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

जदयू की तरफ से जिन विधायकों के नाम मंत्री पद के लिए तय किए गए हैं उनमें ललन सिंह, विजेंद्र यादव, कृष्णनंदन वर्मा, महेश्वर हजारी, मदन सहनी, संतोष निराला, खुर्शीद आलम फिरोज, शैलेश कुमार, जयकुमार सिंह, मंजू वर्मा, लेसी सिंह और कपिल देव कामत शामिल हैं वहीं भाजपा की ओर से नंदकिशोर यादव, प्रेम कुमार, रामनारायण मंडल, मंगल पांडेय, विनोद नारायण झा, सुरेश शर्मा, कृष्ण कुमार ऋषि, विनोद कुशवाहा और राणा रणधीर सिंह के शपथ लेने की संभावना है।

लोक जनशक्ति पार्टी से रामविलास पासवान के भाई पशुपति पारस भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। जदयू के बड़े नेताओं में राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह नीतीश कुमार के खास लोगों में से एक हैं। वह कई बार मंत्री रह चुके हैं और बिहार जदयू के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

READ  अल्‍पसंख्‍यकों को साधेगी मोदी सरकार