अभिषेक रंजन सिंह, नई दिल्ली।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को नई दिल्ली स्थित भाजपा पार्टी मुख्यालय पर आयोजित हुए दीपावली मंगल मिलन कार्यक्रम में शामिल हुए। वहां मौजूद सैकड़ों पत्रकारों से संवाद करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे अनुरोध किया कि राजनीतिक पार्टियों के आंतरिक लोकतंत्र और इसके मूल्यों पर एक स्वस्थ बहस करें, ताकि उनकी नेतृत्व क्षमता का विकास हो सके और उनकी भर्तियों में पार‍दर्शिता लाई जा सके।

पत्रकारों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘आप हमें बताएं कि हमें किस पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है। राजनीतिक पार्टियों द्वारा की जाने वाली भर्तियों में हमें पारदर्शिता लाने की जरूरत है। किसी राजनीतिक पार्टी की नेतृत्व क्षमता का कैसे विकास कर सकते हैं? नई पीढ़ियों को किस तरह के मौके दिए जाएं? यह हमारी बहस का मुदृा होना चाहिए।’

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि आम लोगों को भी राजनीतिक पार्टियों के आंतरिक लोकतंत्र के बारे में बताना चाहिए। उन्‍हें उनकी कार्यपद्धति के बारे में पता होना चाहिए।प्रधानमंत्री मोदी ने पत्रकारों से कहा कि आज पुराने दिनों की यादें ताजा हो गईं। पहले ऐसा समय था कि पत्रकारों को खोजना पड़ता था, लेकिन आज मीडिया का दायरा बढ़ गया है। उन्‍होंने इस दौरान स्वच्छता अभियान में मीडिया की भूमिका की जमकर तारीफ भी की और कहा कि भले ही सरकार की आलोचना से अखबार भरा पड़ा हो, मगर स्वच्छता की बात पर सभी एक साथ नजर आए। यह काफी अच्छी बात है। गौरतलब है कि कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा पार्टी के कई नेताओं के साथ रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी मौजूद थीं।

READ  मोदी सरकार में भ्रष्ट अधिकारियों की खैर नहीं; विजिलेंस को डोजियर बनाने का निर्देश