मीसा, जेठमलानी, चिदंबरम सहित 11 नेता निर्विरोध पहुंचे राज्यसभा

ओपिनियन पोस्ट
Fri, 03 Jun, 2016 19:53 PM IST

नई दिल्ली। बिहार और महाराष्ट्र से कुल 11 सदस्य राज्यसभा के लिए निर्वाचित कर दिए गए हैं। बिहार से 5 लोगों का राज्य सभा में जाने का निर्विरोध चयन हो गया है, जबकि महाराष्ट्र से 6 लोग उच्च सदन में पहुंच गए हैं। बिहार में सत्ताधारी दल आरजेडी से लालू यादव की बेटी मीसा भारती और नामी वकील रामजेठमलानी निर्विरोध राज्यसभा पहुंच गए हैं, वहीं जेडीयू से शरद यादव और रामचंद्र प्रसाद भी निर्वाचित हो गए हैं। इसी प्रकार भाजपा की ओर से गोपाल नारायण सिंह निर्विरोध उच्च सदन पहुंच गए हैं।

गौरतलब है कि बिहार में आज नामांकन वापस लेने का आखिरी दिन था। इन पांचों लोगों के सामने कोई और उम्मीदवार न होने के चलते सभी को निर्वाचित घोषित कर दिया गया। ये सभी अगले 6 सालों के लिए राज्यसभा पहुंच गए हैं।बिहार और महाराष्ट्र से कुल 11 सदस्य राज्यसभा के लिए निर्वाचित कर दिए गए हैं। बिहार से 5 लोगों का राज्य सभा में जाने का निर्विरोध चयन हो गया है, जबकि महाराष्ट्र से 6 लोग उच्च सदन में पहुंच गए हैं।

बिहार के अलावा महाराष्ट्र से भी सभी छह सीटों पर प्रत्याशियों का चुनाव निर्विरोध हो गया है। बीजेपी से पीयूष गोयल, विनय सहस्त्रबुद्धे, डॉ विकास महात्मे, शिवसेना से संजय राउत, कांग्रेस से पी चिदंबरम, एनसीपी से प्रफुल्ल  पटेल निर्वाचित घोषित किए गए हैं। अब झारखंड में 11 जून को चुनाव होंगे। वहां 2 सीटों के लिए तीन प्रत्याशी मैदान में हैं।
READ  गुजरात चुनाव- किसके मुद्दे में कितना माद्दा
×