केरल भवन कैंटीन में गोमांस परोसे जाने की शिकायत, अफवाहों का दौर

ओपिनियन पोस्ट
Tue, 27 Oct, 2015 13:29 PM IST

नई दिल्ली । राष्ट्रीय राजधानी में यहां जंतर-मंतर के निकट केरल भवन में गोमांस परोसे जाने को लेकर शिकायत करते हुए एक पीसीआर कॉल आने के बाद पुलिस हरकत में आई और उसने किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए वहां एक दल को भेजा।
एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह कॉल पुलिस नियंत्रण कक्ष के पास अपराह्न तकरीबन चार बजकर 15 मिनट पर आया और कॉलर ने दक्षिणपंथी समूह से जुड़े होने का दावा किया। पुलिसकर्मियों ने कोई जोखिम नहीं लिया और संसद मार्ग थाने को तुरंत सूचना दी गई। किसी भी संभावित हिंसा को रोकने के लिए वहां से एक टीम को केरल भवन भेजा गया।
टीम वहां कई घंटे तक तैनात रही और वहां तैनात अधिकारियों से उनकी बातचीत हुई। उन्होंने उन्हें पीसीआर कॉल के बारे में भी बताया और बाद में लौट आए जब आश्वासन मिला कि हालात नियंत्रण में है। डीसीपी जतिन नरवाल ने कहा, ‘हम जरूरी चौकन्नेपन से मामले से निपटे और अपना पोजिशन लिया। इसका उद्देश्य यह था कि कानून व्यवस्था बाधित नहीं हो।’
केरल भवन में बीफ परोसने की अफवाह के बाद राजनीतिक माहौल गरमाता दिख रहा है। सोमवार को दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की ओर से जांच किए किए जाने के बाद कैंटीन के मेन्यू से बीफ करी का ऑप्शन हटा दिया गया है। वहीं केरल के मुख्यमंत्री ने पुलिस की कार्रवाई को लेकर नाराजगी जताई है। वहीं, कांग्रेस नेता टॉम वडक्कन ने कहा कि उन्होंने केरल हाउस में कई बार खाना खाया है और उन्हें कभी भी वहां बीफ सर्व नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस हिंदू सेना के इशारे पर मोरल पुलिसिंग कर रही है।

READ  कश्‍मीर के सांबा में मिली सुरंग का राज
×