कश्‍मीर के त्राल में आतंकी हमला, तीन की मौत

ओपिनियन पोस्ट
Thu, 21 Sep, 2017 14:52 PM IST

श्रीनगर।

जम्मू कश्मीर में पुलवामा जिले के त्राल में बृहस्‍पतिवार को आतंकवादियों ने एक व्यस्त बस अड्डे पर ग्रेनेड फेंककर हमला किया जिसमें राज्य के वरिष्ठ मंत्री नईम अख्तर बाल-बाल बच गए, लेकिन हमले में तीन नागरिक मारे गए और 30 अन्य घायल हो गए।

सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर किए गए इस हमले में जम्मू कश्मीर पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स के कई जवान घायल हुए हैं। आतंकियों ने भीड़ भाड़ वाली मार्केट में ब्लास्ट किया। ब्लास्ट 11 बजकर 45 मिनट पर हुआ। मारे गए लोगों में एक महिला भी शामिल है। घायलों को त्राल के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ग्रेनेड ब्लास्ट के बाद आतंकियों ने की फायरिंग

ग्रेनेड हमले के 15 मिनट बाद दोपहर 12 बजे के करीब त्राल बस स्टैंड के पास अज्ञात आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। सीआरपीएफ की 180 बटालियन के 7 जवान भी घायल हुए हैं।

एसएसबी जवानों पर भी हुआ था हमला

इससे पहले,  बुधवार को जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर स्थित जवाहर सुंरग के पास सशस्त्र सीमा बल-एसएसबी के जवानों को निशाना बनाकर हमला किया गया। बनिहाल इलाके में हुए इस हमले में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) का एक जवान शहीद हो गया।

हमले में पांच जवान जख्मी भी हुए। जम्मू से सटे बनिहाल के पास एक कंस्ट्रक्शन कंपनी बॉर्डर पर सड़क बना रही थी। एसएसबी की 14वीं बटालियन यहां उनकी सुरक्षा में तैनात थी। कैंप पर अचानक ही गोलीबारी शुरू हुई और कुछ ही समय में रुक भी गई।

राज्य मंत्री नईम अख्तर के बस अड्डे पहुंचने के बाद ही ग्रेनेड हमला हुआ। वह वहां पर एक प्रोजेक्ट का उद्घाटन करने गए थे। स्थानीय लोगों की मानें तो ग्रेनेड त्राल के मुख्य कस्बे में उस समय फेंका गया जब मंत्री नईम अख्तर वहां मौजूद थे।

READ  तीर्थयात्रियों पर हमला, सुरक्षा में चूक या खुफिया नाकामी

कड़ी सुरक्षा के बीच ग्रेनेड हमला किया गया। धमाका इतना जबरदस्त था कि उसमें पुलिसकर्मियों सहित कई लोग घायल हो गए। एक महिला सहित तीन लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

मृतकों की पहचान गुलाम नबी पराग, मोहम्मद इक्बाल खान और पिंटी कौर के रूप में हुई है। पुलिस और सुरक्षाबलों की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं। घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है।

×