अाेपिनियन पाेस्ट
त्‍यौहार के बीच नकदी की किल्‍लत आपके जश्‍न में बाधा न बन जायें क्‍योंकि देशभर में नवरात्रि उत्साह और दशहरे की तैयारियां में पैसों की किल्‍लत आपकी मस्‍ती में खलल डाल सकती हे। ध्यान रहे कि सितंबर के आखिरी में चार छुट्टियां लगातार आ रही हैं। ऐसे में उन लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, जिनके काम का बैंकों से सीधे संबंध है। हम आपकों आगाह कर रहे है कि कि दशहरे की छुट्टियों से पहले आप अपने बैंक वाले से भी काम निपटा लें।
जानकारी के मुताबिक, इस त्योहारी सीजन में बैंक लगातार चार दिन छुट्टी पर रह सकते हैं। 29 सितंबर (शुक्रवार) को नवमी और 30 सितंबर (शनिवार) को दशहरा है। इन दोनों दिन बैंक बंद रहेंगे।
एक अक्टूबर को रविवार है और दो अक्टूबर को गांधी जयंती की भी छुट्टी रहेगी। इस तरह लगातार चार दिन बैंक बंद रहेंगे। लोगों को सलाह है कि वे 29 सितंबर तक अपने काम निपटा लें।
ध्यान देने वाली बात भी है कि 23 सितंबर को महीने का चौथा शनिवार है और 24 सितंबर को रविवार। इन दो दिन में भी बैंक बंद रहेंगे। छुट्टियों के दौरान एटीएम पर दबाव रहेगा जिससे नकदी की किल्‍लत हो सकती है, लिहाजा आपके त्‍यौहारी आनंद में खलल न पड़े इसलिए पहले ही नकदी की व्‍यवस्‍था कर लें।

READ  अब मुफ्त में कुछ नहीं देगा एसबीआई, सबसे बड़े सरकारी बैंक के ये हैं नए फरमान