फेमिनिज्म का स्यापा

ओपिनियन पोस्ट
Wed, 20 Feb, 2019 18:16 PM IST

फेमिनिज्म का स्यापा

manikarnikaकंगना रनौत बॉलीवुड में सबसे पंगे ले रही हैं. करण जौहर को उन्होंने नेपोटिज्म पर घेरा, तो ऋ तिक रोशन प्रकरण में दोनों के अंतरंग मेल सार्वजनिक करके उनकी फजीहत कर डाली. शेखर सुमन के बेटे अध्ययन भी कंगना के शोषण से आजिज आकर सरेआम आंसू बहा चुके हैं. फिर ‘सिमरन’ के लिए राइटर क्रेडिट पर एक लेखक की ऐसी-तैसी करने के बाद वह फिल्म ‘मणिकर्णिका’ के मूल या कहें, को-डायरेक्टर कृष और अभिनेता सोनू सूद से भिड़ गईं. लेकिन, इस बार कृष भी उनसे दो-दो हाथ करने के मूड में हैं और सबको बता रहे हैं कि कंगना इतनी सेल्फ ऑब्सेस्ड हैं कि फेमिनिज्म के नाम पर पूरी टीम का क्रिएटिव क्रेडिट हड़प कर चुकी हैं. बहरहाल, कंगना इन सबको इग्नोर कर ‘मणिकर्णिका’ की सफलता पर इतरा रही हैं, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में लक्ष्मी बाई की तरह ‘रेबेल क्वीन’ बनना उन्हें भारी पड़ेगा.

कुमार, खान ब्रदर्स और छद्म देशभक्ति

akshayअक्षय कुमार बॉलीवुड के अकेले ‘कुमार’ हैं, जो कपूर्स और खान ब्रदर्स के बने- बनाए किलों में अपनी अलग सल्तनत कायम किए हुए हैं. कमाऊ फिल्मों के साथ मनोज कुमार नुमा फिल्में बनाकर देशभक्त टाइप छवि भी हासिल कर चुके हैं. लेकिन, अब यही छवि उनकी भद्द पिटवा रही है. दरअसल, उनका एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह कहते नजर आ रहे हैं कि उनकी फिल्मों को जितना प्यार पाकिस्तानी दर्शकों से मिलता है, उतना कहीं नहीं मिलता. उनका यह कहना था कि ‘ट्रोलर्स’ नामक प्रजाति तुरंत सक्रिय हो गई और उसने उनकी देशभक्ति को छद्म बताते हुए यहां तक कह डाला कि अगर यही बयान किसी मुस्लिम अभिनेता ने दिया होता, तो उन्हें नसीरूद्दीन शाह या शाहरुख-आमिर की तरह देशद्रोही करार देकर पाकिस्तान जाने का फतवा जारी हो गया होता. हालांकि, हमेशा की तरह इस मामले में भी बयान को गलत संदर्भों में लिया जा रहा है.

READ  भंसाली की ‘पद्मावती’ को हरी झंडी

हिट एंड रन में फंसी ग्वेनेथ पैल्ट्रो

Gwyneth-Paltrowसेक्सपियर इन लव और आयरन मैन फेम एक्ट्रेस ग्वेनेथ पैल्ट्रो एक हिट एंड रन केस में फंस गई हैं. एक डॉक्टर का दावा है कि पैल्ट्रो ने उन्हें कुछ साल पहले अपनी स्की से बुरी तरह जख्मी कर दिया था. इतना ही नहीं, जब उन्हें कई तरह की ब्रेन और फिजिकल इंजरी हुई, तो पैल्ट्रो ने उन्हें अस्पताल पहुंचाने की जहमत तक नहीं उठाई. इस बात से खफा डॉक्टर ने पैल्ट्रो को अदालत में घसीटते हुए उन पर करीब 3.1 मिलियन डॉलर का दावा ठोंका है. हालांकि, पैल्ट्रो पूरे मामले को सिरे से खारिज कर रही हैं. उनके मुताबिक, उन्होंने सालों से स्कीइंग नहीं की. बहरहाल, हिट एंड रन का यह मामला अदालत में है और सैटलमेंट की कोशिशें जारी हैं. आने वाले समय में तय है कि यह भी सलमान खान के हिट एंड रन मामले की तरह सेलेब्रिटीज स्कैंडल बन जाएगा.

×