दीक्षा जीती ऊषा इंटरनेशनल डीजीसी लेडीज ओपन अमेचर गोल्‍फ चैम्पियनशिप

ओपिनियन पोस्ट
Sat, 24 Nov, 2018 17:44 PM IST

देब दुलाल पहाड़ी ।

खेलकूद से संबंधित कई पहलों को समर्थन एवं प्रोत्‍साहन देने वाले कंपनी ऊषा इंटरनेशनल समर्थित 9वें डीजीसी लेडीज ओपन अमेचर गोल्‍फ चैम्पियनशिप 2018 का दिल्‍ली गोल्‍फ क्‍लब में दीक्षा डगर ने पार 78 राउंड में बेहतरीन अंक हासिल करते हुये कैटेगरी ए सम्‍मान जीता। ऊषा इंटरनेशनल ने पिछले 30 वर्षों से लेडीज अमेचर गोल्‍फ को समर्थन कर रहा है। 21-23 नवंबर 2018 तक तीन दिवसीय टूर्नामेंट में 117 महिलाओं ने हिस्‍सा लिया। टूर्नामेंट के आखिरी दिन कुछ बेहद तनाव भरे पल भी देखे गये, क्‍योंकि हिमाद्रि सिंह ने दीक्षा डगर के साथ कांटे की टक्‍कर दी। हालांकि, दीक्षा ने टॉप में जगह बनाई। पुरस्‍कार वितरण समारोह में स्‍क्‍वैश में एशियाई खेलों में रजत पदक विजेता खिलाड़ी तन्‍वी खन्‍ना मुख्‍य अतिथि थीं।

पुरस्‍कार वितरण समारोह में ऊषा इंटरनेशनल के इवेंट्स हेड सुश्री कोमल मेहरा ने कहा, ”लेडीज ओपन अमेचर गोल्‍फ चैम्पियनशिप के लिये साल दर साल इस तरह का प्रतिक्रिया देखकर बहुत अच्‍छा लग रहा है। हमें हमेशा ही इस रोमांचक इवेंट का हिस्‍सा बनकर अच्‍छा लगा है, जो खेलकूद खासतौर से गोल्‍फ में महिला प्रतिभागियों को प्रोत्‍साहित करना है और उन्‍हें बढ़ावा देना है। एक स्‍वस्‍थ जीवनशैली को बढ़ावा देने और खेल को समावेशी बनाने की ऊषा की प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाते हुये हम देश में सोशल एवं स्किल डेवलपमेंट के साथ इस तरह की पहलों को निरंतर सपोर्ट करते रहेंगे।”

उन्होने यह भी कहा , ” पिछले 30 वर्षों से उषा इंटरनेशनल हमेशा देश भर में खेल पहलों को समर्थन और प्रायोजित करके जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में मदद के लिए प्रतिबद्ध रहा है जैसे आइपीएल, अल्‍टीमेट फ्रिसबी, गोल्‍फ (जूनियर एंड लेडीज), डीफ क्रिकेट, फुटबॉल इत्‍यादि ”।

READ  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आधारित फिल्म की स्क्रीनिंग में मौजूद रहे राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति

स्‍पोर्ट्स के अलावा, इंफिनिटी कुक हैलोजन ओवन जैसी कंपनियों के नये जमाने के एप्‍लीकेशन्‍स ऊषा न्‍यूट्रीप्रेस कोल्‍ड प्रेस्‍ड ज्‍यूसर्स, ऑन द गो ब्‍लेंडर्स, आयोनाइजर्स के साथ एयर कूलर्स और कई अन्‍य एप्‍लायंसेज भी एक मजेदार, ऐक्टिव और सेहमंद जीवनशैली को बढ़ावा देने की ऊषा की प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्‍व करते हैं। कंपनी ने यूएसएएच डीफ आईपीएल  के लिए अखिल भारतीय क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द डीफ (एआईसीएडी) और बहरा क्रिकेट फेडरेशन, पंजाब के साथ साझेदारी की है।

मेहरा ने कहा ” विकलांग लोगों को उनकी विकलांगता से ऊपर उठने और ऐसे राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करने के लिए उषा इंटरनेशनल इस महान काम का समर्थन करेंगे “

×