ऑफ स्पिनर परवेज रसूल की शानदार दस्‍तक

ओपिनियन पोस्ट
Wed, 20 Sep, 2017 14:31 PM IST

कानपुर।

अपने दमदार प्रदर्शन के बलबूते एक शानदार गेंदबाज ने भारतीय क्रिकेट टीम में दस्‍तक दी है। जी हां। हम बात कर रहे हैं जम्मू कश्मीर के ऑफ स्पिनर परवेज रसूल की, जिनकी बेहतरीन गेंदबाजी से इंडिया ग्रीन ने दलीप ट्रॉफी मुकाबले में इंडिया ब्‍लू के खिलाफ स्थिति मजबूत कर ली है।

रसूल की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से इंडिया ग्रीन ने गुलाबी गेंद से खेले जा रहे इस मैच के पहले दिन बुधवार को यहां सुरेश रैना की अगुवाई वाली इंडिया ब्लू को पहली पारी में केवल 177 रन पर ढेर कर दिया।

इंडिया ग्रीन ने इसके जवाब में पहले दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 100 रन बनाए। वह अब इंडिया ब्लू से 77 रन पीछे है। इंडिया ब्लू के कप्तान रैना ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। रसूल ने 70 रन देकर पांच विकेट हासिल करके उनका यह फैसला गलत साबित कर दिया।

रसूल के अलावा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अनिकेत चौधरी ने 18 रन देकर तीन और बाएं हाथ के स्पिनर मयंक डागर ने 11 रन देकर दो विकेट लिए। इंडिया ब्लू की तरफ से मनोज तिवारी ही गेंदबाजों का डटकर सामना कर पाए।

उन्होंने 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 78 रन बनाए जबकि रैना ने 40 रन की पारी खेली। इसके जवाब में इंडिया ग्रीन के नितिन सैनी (25) और कौशिक गांधी (39) ने अपनी टीम को बेहद सतर्क शुरुआत दी।

इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 21 ओवर में 53 रन जोड़े। इस मैच के लिए इंडिया ब्लू की टीम में शामिल तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने सैनी को आउट करके यह साझेदारी तोड़ी। इशांत ने अब तक सात ओवर में 15 रन देकर एक विकेट लिया है।

READ  साक्षी पति धोनी केे सपोर्ट में, हर्ष गोयनका को दी अच्छा बनने की सलाह

एक दिन पहले हुई बारिश की वजह से मैदान गीला था और उसे समय पर नहीं सुखाया जा सका। इस वजह से करीब आधा घंटा देरी से खेल शुरू हुआ। इंडिया ब्लू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की, लेकिन उसकी शुरुआत खराब रही।

×