https://www.youtube.com/watch?v=E3X2VGzFsfA

 

ब्रिटेन में विपक्षी लेबर पार्टी की 41 साल की महिला सांसद जो कॉक्स की मौत हो गई।  गुरुवार को उत्तरी इंग्लैंड में कॉक्स पर हमला किया गया। उन पर गोली चलाई गई और चाकू से भी वार किए गए। गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

यह घटना ब्रिटेन के यूरोपीय संघ सदस्यता पर महत्वपूर्ण जनमत संग्रह से पहले हुई है। अंग्रेजी अखबार गार्जियन के मुताबिक 52 साल के एक व्यक्ति जिसका नाम थोमस मय्यर बताया जा रहा है को बीरस्टाल की मार्केट स्ट्रीट के पास गिरफ्तार कर लिया गया है। सांसद कोक्स ने कुछ लोगों के साथ साप्ताहिक बैठक की थी। कॉक्स देश में 23 जून को होने वाले जनमत संग्रह से पहले ब्रिटेन के यूरोपीय संघ में बने रहने का समर्थन कर रही हैं।

कॉक्स को एयर एंबुलेंस से ‘लीड्स जनरल इनफर्मेरी’ लाया गया। चश्मदीद हितेम बेन अब्दुल्ला ने कहा कि घटना के बाद सांसद फुटपाथ पर लहूलुहान हालत में गिर गईं। पश्चिमी यॉर्कशायर पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘गुरुवार को दिन में 12 बजकर 53 मिनट पर पुलिस को बर्सटल के मार्केट स्ट्रीट पर एक घटना की खबर मिली, जहां लगभग 40 वर्ष की एक महिला को गंभीर चोटें आईं.’’ बयान में कहा गया कि एक अन्य व्यक्ति को भी चोटें आईं। 52 वर्ष के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

 

READ  पाक व अफगानिस्तान में तबाही,सैकड़ो मौत,उत्तर भारत भी दहला