पेट्रोल के बाद बढ़ी CNG की कीमतें, कांग्रेस ने बताया बीजेपी का एजेंडा

ओपिनियन पोस्ट
Tue, 29 May, 2018 11:57 AM IST

दिल्ली में सीएनजी की कीमत 1.36 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ा दिए गए हैं। इंद्रप्रस्थ गैस लि. (आईजीएल) ने बयान में कहा कि रुपये में गिरावट और नेचुरल गैस की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से कच्चे माल की लागत बढ़ी है जिसकी वजह से ये कदम उठाना पड़ा है।

सीएनजी की कीमत में बढ़ोतरी के कुछ देर बाद ही कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोला और आरोप लगाया कि ‘आम लोगों की गाढ़ी कमाई को बर्बाद करना बीजेपी का एकमात्र एजेंडा है’ पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, “पहले उन्होंने 15 दिन तक लगातार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी कर आम आदमी की जेब पर चपत लगाने का काम किया। अब दिल्ली में सीएनजी-पीएनजी की कीमतें भी बढ़ा दी गईं।”

सोमवार मध्यरात्रि से दिल्ली में सीएनजी 41.97 रुपये प्रति किलोग्राम, वहीं दिल्ली के आसपास के इलाकों नोएडा , ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की कीमत 1.55 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी के साथ 48.60 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है।

आईजीएल के मुताबिक प्रोडक्शन की लागत में इजाफे की वजह से सीएनजी कीमतों में बढ़ोतरी जरूरी हो गई थी। रात 12:30 बजे से सुबह 5:30 बजे तक कुछ चुनिंदा आउटलेट्स पर सीएनजी के बिक्री में 1.50 रुपये प्रति किलोग्राम की छूट जारी रहेगी। इस तरह रात 12:30 बजे से सुबह 5.30 बजे तक दिल्ली में सीएनजी की कीमत 40.47 रुपये और नोएडा , ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 47.10 रुपये किलोग्राम रहेगी। पाइप वाली रसोई गैस (पीएनजी) की कीमतों में संशोधन नहीं किया गया है।

READ  रेल टिकट के लिए भी अब पीओएस मशीन
×