फिर संघर्षविराम का उल्लंघन, 10 आतंकी ढेर

ओपिनियन पोस्ट
Tue, 20 Sep, 2016 18:06 PM IST

नई दिल्ली। पाकिस्‍तान भारत के धैर्य की परीक्षा ले रहा है और उकसावे की कार्रवाई से बाज नहीं आ रहा है। उड़ी में आतंकी हमले के दो दिन बाद पाकिस्तान ने फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर दिया। इसी सेक्टर में सीमापार से गोली बारी की गई तो भारतीय सेना ने उसका मुहतोड़ जवाब देते हुए उड़ी सेक्टर के लच्छीपुरा में 10 आतंकी मार गिराए। बताया जाता है कि करीब 15 आतंकवादी सीजफायर उल्लंघन के दौरान भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे। रविवार तड़के सीमा के निकट उड़ी सेक्टर में भारतीय सेना के जवानों पर आतंकियों ने फिदायीन हमला किया था जिसमें 18 जवानों की मौत हो गई थी।

भारत के विदेश सचिव एस जयशंकर अपनी विदेश यात्रा बीच में ही छोड़कर विएना से भारत लौट आए हैं। 28 सितंबर तक उन्हें दौरे पर रहना था। भारत के विदेश सचिव एस जयशंकर विदेश दौरे पर गए थे। उनका यह दौरा 28 सितंबर तक के लिए था, लेकिन हाल ही में जम्मू-कश्मीर के उड़ी में हुए आतंकी हमले के मद्देनजर दिल्ली में हो रही अहम बैठक में हिस्सा लेने के लिए वह वापस आ गए हैं। उन्हें स्वदेश लौटने के आदेश दिए गए थे। एस जयंशकर विएना में राजनयिक दौरे पर थे।

उड़ी में हुई घुसपैठ में ग़लतियों की समीक्षा करने के लिए केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि श्रीनगर पहुंच गए हैं। गृह सचिव गवर्नर एनएन वोहरा, मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती, और सुरक्षा तंत्र के शीर्ष अधिकारियों से मिलेंगे। पाकिस्तानी सैनिकों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार से छोटे और स्वचालित हथियारों से भारी गोलीबारी की है। हालांकि भारतीय चौकियों को कोई क्षति नहीं पहुंची है। भारतीय सेना ने जवाबी गोलीबारी की।

READ  कभहूं तो जी करत, फांसी लगा कै जान दे दें

 

×