भारत में लगेगा क्रिकेट का मेला

ओपिनियन पोस्ट
Wed, 02 Aug, 2017 15:42 PM IST

मुंबई।

अगले चार महीने भारत में क्रिकेट का मेला लगा रहेगा, क्‍योंकि बीसीसीआई ने टीम इंडिया का अगले कुछ महीनों का शेड्यूल घोषित कर दिया है। भारतीय टीम सितंबर से दिसंबर के बीच 23 इंटरनेशनल मैच खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया,  न्यूजीलैंड और श्रीलंका की टीमें भारत आएंगी तो दिसंबर के आखिर में इंडियन टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाएगी। दिल्ली, कोलकाता,  मुंबई,  इंदौर और नागपुर दो-दो मैचों की मेजबानी करेंगे। कानपुर, धर्मशाला, मोहाली व रांची में भी एक-एक मैच आयोजित किए जाएंगे।

बीसीसीआई की दौरा एवं कार्यक्रम समिति ने मंगलवार को आयोजित बैठक में फैसला किया कि टीम इंडिया सितंबर से दिसंबर तक 23 मैच खेलेगी। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के साथ तीन टेस्ट, 11 वनडे और नौ टी-20 मैच खेलेगी। घरेलू सीजन के बाद टीम इंडिया,  साउथ अफ्रीका के टूर पर चली जाएगी।

ऑस्ट्रेलिया की टीम 17 सितंबर से 11 अक्टूबर तक भारत में पांच वनडे और तीन टी-20 खेलेगी। इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम 22 अक्टूबर से 7 नवंबर तक तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलगी। श्रीलंका की टीम 15 नवंबर को भारत दौरे पर आएगी और 24 दिसंबर तक तीन टेस्ट,  तीन वनेड और तीन टी-20 खेलेगी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 वनडे चेन्नई,  बेंगलुरु,  नागपुर,  इंदौर और कोलकाता में खेले जाएंगे, जबकि टी-20 मैच हैदराबाद, रांची और गुवाहाटी में होंगे। न्यूजीलैंड के साथ होने वाले तीन वनडे पुणे, मुंबई और कानपुर में खेले जाएंगे। वहीं दोनों देशों के बीच तीन टी-20 मैचों का आयोजन दिल्ली, कटक और राजकोट में होगा।

READ  भारत-अमेरिका के मजबूत संबंधों से बौखलाया पाक, अमेरिका को बताया दलबदलू

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट दिल्ली, कोलकाता और नागपुर में खेले जाएंगे। श्रीलंका के साथ तीन वनडे धर्मशाला,  मोहाली और विजाग में होंगे जबकि तीन टी-20 कोच्चि या तिरुवनंतपुरम,  इंदौर और मुंबई में होंगे।

असम के बरसापाड़ा में बने नए स्टेडियम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 मैच की मेजबानी दी जाएगी। भारत का श्रीलंका के साथ दूसरा टेस्ट नागपुर में होगा जो खराब पिच के कारण आईसीसी का सस्पेंशन झेलने के बाद वापसी करेगा।

पहली बार बरसापाड़ा में मैच

घरेलू सत्र सितंबर के मध्य में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज से शुरू होगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज होगी। इसका एक मैच गुवाहाटी के बरसापाड़ा में नवनिर्मित स्टेडियम में होगा जोकि यहां पहला अंतरराष्ट्रीय मैच होगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज अक्टूबर के मध्य से शुरू होगी।

 

×