जिन लोगों के आईफोन एक्स में फेसआईडी अनलॉक स्कैनर में समस्या आ रही है, उन्हें एप्पल की तरफ से समस्या ठीक नहीं होने पर नया आईफोन एक्स दिया जाएगा।

मैकरूमर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, कपर्टिनों की कंपनी ने ‘अपनी सेवा नीति को सीमित संख्या के उन आईफोन एक्स डिवाइसों के लिए अपडेट किया है, जिनमें फेस आईडी में समस्या आ रही है।’

नीति में कहा गया है कि मदद करनेवाले कर्मचारियों को पहले पिछले कैमरे की समस्या को ठीक करने का प्रयास करना चाहिए। अगर फिर भी फेस आईडी की समस्या दूर नहीं होती है तो एप्पल उसी डिवाइस को ठीक करने के बजाए नया आईफोन एक्स देगी।

एप्पल के हवाले से कहा गया है कि, “सबसे बढ़िया ग्राहक अनुभव प्रदान करने के लिए, अगर कोई ग्राहक आईफोन एक्स में फेस आईडी की समस्या की जानकारी देता है तो आपको पहले पिछले कैमरे को ठीक करने की कोशिश करनी चाहिए।”

रिपोर्ट में आगे कहा गया, “इसके लिए ग्राहक के फोन पर एएसटी 2 चलाएं, ताकि कैमरे की जांच की जा सके। खराबी पाए जाने पर उसे ठीक करने की कोशिश करें। अगर फिर भी ठीक नहीं होता है तो पूरा फोन बदल दें।”

डेली टेलीग्राफ के मुताबिक, प्रौद्योगिकी दिग्गज ने उस समस्या को स्वीकार किया है, जो डिवाइस के पिछले कैमरे में है। इस रपट में कहा गया है कि आगे का टड्रेप्थ कैमरा और पीछे का टेलीफोटो लेंस आपस में जुड़े हैं।

READ  यूपी- नोएडा में स्कूल छात्रा ने की खुदकुशी, 2 शिक्षकों के खिलाफ़ मामला दर्ज