महिलाओं के पहले टी20 मैच में भारत से हारा श्रीलंका

ओपिनियन पोस्ट
Mon, 22 Feb, 2016 19:36 PM IST

रांची। अनुजा पाटिल के आलराउंड प्रदर्शन से अपना विजय अभियान जारी रखते हुए भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को श्रीलंका को पहले ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 34 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में शुरुआती बढ़त हासिल कर ली। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 130 रन बनाये। जवाब में श्रीलंका की टीम सात विकेट पर 96 रन ही बना सकी।

भारत ने इससे पहले श्रीलंका से तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 3-0 से जीती थी। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और चौथे ओवर तक उसका स्कोर दो विकेट पर 15 रन हो गया लेकिन स्मृति मंदाना ( 35 ) और हरमनप्रीत कौर (36) के बीच तीसरे विकेट के लिये 61 रन की साझेदारी की मदद से भारत इन झटकों से उबरने में सफल रहा। बाद में छठे नंबर की बल्लेबाज अनुजा ने केवल 17 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 22 रन ठोके जिससे टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में सफल रही।

श्रीलंका की तरफ से बायें हाथ की स्पिनर सुगंदिका कुमारी ने 28 रन देकर तीन विकेट लिए। इसके बाद अनुजा ने पहले ओवर में यशोदा मेंडिस (8) को आउट करके श्रीलंका को पहला झटका दिया और बाद में चमारी अटापट्टू को भी पवेलियन भेजा। अनुजा ने चार ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट लिये जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। दीप्ति शर्मा (23 रन देकर दो विकेट) तथा एकता बिष्ट और पूनम यादव ने एक एक विकेट लेकर श्रीलंकाई बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। श्रीलंका की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज दिलानी मंडोरा ने सर्वाधिक 41 रन बनाये। उनके बाद अगला बड़ा स्कोर कप्तान शशिकला श्रीवर्धने (18 ) का था। इन दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 इसी मैदान पर 24 फरवरी को खेला जाएगा।

READ  नेहरा की कामयाबी और संन्‍यास
×