अबकी बार किसकी सरकार

नूतन मिश्रा
Fri, 08 Mar, 2019 15:48 PM IST

नरेंद्र मोदी बहुत जरूरी

नवादा भाजपा के जिला प्रवक्ता पवन कुमार गुप्ता कहते हैं कि देश के लिए नरेंद्र मोदी बहुत जरूरी हैं, क्योंकि प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने भारत का नाम विश्व पटल पर उस स्तर तक पहुंचा दिया, जहां तक किसी ने सोचा भी नहीं था. मोदी के कार्यकाल में कोई घोटाला नहीं हुआ, बल्कि अन्य सरकारों की शह पर घोटाला करने वालों की संपत्तियां जब्त की जा रही हैं. देश के हर वर्ग का विकास सबका साथ, सबका विकासके सिद्धांत पर प्रधानमंत्री कर रहे हैं. पूरे कार्यकाल में अब तक एक भी अवकाश न लेने वाले मोदी कर्मण्येवाधिकारस्तेके प्रतीक हैं. युवा वर्ग उनमें काफी संभावनाएं देखता है.

लिखा विकास का नया इतिहास

बेतिया के दीपेंद्र सर्राफ का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केवल गरीबी हटाने का नारा नहीं दिया, बल्कि उसे धरातल पर उतार कर भारत को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया. प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना के तहत पांच लाख रुपये तक की चिकित्सा मुफ्त, महिलाओं को धुएं से मुक्ति दिलाने के लिए उज्जवला योजना के तहत मुफ्त एलपीजी कनेक्शन, स्वच्छता अभियान, घर-घर शौचालय, जनधन खाते, सब्सिडी सीधे लाभार्थी के खाते में, नोट बंदी का साहसिक निर्णय जैसे उल्लेखनीय कार्य हैं. टैक्स देने वालों की संख्या में वृद्धि हुई, जिससे देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती मिली. सर्जिकल स्टाइक करके दुनिया को दिखाया कि भारत अब बदल रहा है. इसलिए अगली सरकार मोदी की बननी चाहिए.

भारत को विश्व गुरु बनाएंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही भारत विश्व गुरु बनेगा. मोदी ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत को एक मजबूत देश के रूप में स्थापित किया. यह बात मगध विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण के अध्यक्ष एवं जगजीवन महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सत्य रतन प्रसाद सिंह ने कही. उन्होंने कहा कि आज दुनिया का हर बड़ा देश अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर किए जाने वाले किसी भी कार्य के लिए भारत से सलाह जरूर लेता है. यह प्रधानमंत्री मोदी की विदेश नीति और कूटनीति का परिणाम है. निश्चित तौर पर भारत आने वाले समय में विश्व गुरु बन सकता है, इसके लिए 2019 के लोकसभा चुनाव में हर भारतवासी को जाति-पांत और संप्रदाय से ऊपर उठकर एनडीए को वोट देकर पुन: नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना होगा.

READ  आर्यों के आक्रमण का मिथक

मोदी पर भारी पड़ेंगे राहुल गांधी

नवादा कांग्रेस कमेटी के नगर महासचिव राजू यादव कहते हैं कि मोदी पर राहुल गांधी ने अपनी श्रेष्ठता साबित कर दी है. युवाओं ने राहुल गांधी में कल का भारत संवारने की संभावनाएं देख ली हैं. किसानों, युवाओं, महिलाओं और समाज की अंतिम पंक्ति के व्यक्ति की चिंता करने वाले राहुल गांधी ने हर बार साबित किया है कि वह केवल बोलने में नहीं, बल्कि करने में यकीन रखते हैं. नरेंद्र मोदी ने मतदाताओं को अब तक भरमाए रखा. जितने भी वादे किए गए थे, सरकार ने उन्हें ठंडे बस्ते में डाल रखा है. सरकार ने उन्हीं योजनाओं को आगे बढ़ाया, जो कांग्रेस सरकार की देन हैं. काठ की हांडी बस एक बार चढ़ती है, इसलिए युवाओं समेत देश की समस्त जनता ने 2019 में राहुल गांधी के राज्याभिषेक की तैयारी कर ली है.

वाजिब जवाब देगी जनता

प्रवेश कुमार मिश्र का मानना है कि लोकसभा चुनाव में सरकार का लिटमस टेस्ट होना तय है. नरेंद्र मोदी 2014 में ढेर सारे वादे करके सत्ता में आए थे. हर साल दो करोड़ नौकरियां देने, महंगाई कम करने, काला धन विदेश से वापस लाने और प्रत्येक नागरिक के खाते में 15-15 लाख रुपये भेजने का वादा जुमला साबित हुआ. न तो भ्रष्टाचार में कमी देखने को मिली और न देश की अर्थव्यवस्था में कोई बदलाव आया. नमामि गंगे परियोजना, आदर्श ग्राम योजना, मेक इन इंडिया और डिजिटल इंडिया के बारे में बातें तो बहुत सुनीं, लेकिन कोई असर नहीं दिखाई दे रहा. किसानों की हालत में कोई सुधार नहीं हो सका.

READ  ‘सियासी पहलवानों’ का फूला दम

कोई वादा पूरा नहीं किया

गया जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं फल-सब्जी के थोक व्यवसायी मुन्ने हसन ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने 2014 में जो वादे किए थे, उनमें से एक भी पूरा नहीं हुआ. पांच साल होने को आए, न दो करोड़ लोगों को नौकरी मिली और न किसी के बैंक खाते में 15 लाख रुपये आए. जीएसटी और नोट बंदी ने छोटे व्यवसायियों को परेशान किया. मोदी ने जनता को छलने का काम किया. जनता अब झूठे वादे करने वालों की परिक्रमा नहीं करेगी. आगामी लोकसभा चुनाव में मोदी को शिकस्त खानी पड़ेगी.

×