निशा शर्मा।

18 साल बाद आर्म्स एक्ट केस में सलमान खान बरी हो गए। सलमान खान काले हिरण के शिकार मामले से जुड़े अवैध हथियार रखने के केस में आरोपी थे। एक और जहां सलमान खान के फैंस खुश हैं वहीं कोर्ट के फैसले से बिश्नोई समाज आहत बताया जा रहा है। खबर है कि सलमान के कोर्ट में पहुंचते ही जज ने डेढ़ पंक्ति में अपना फैसला सुनाया। जिसमें संदेह के आधार पर सलमान खान को बरी कर दिया गया है।

विश्नोई टाईगर फोर्स के प्रदेश अध्यक्ष रामपाल भवाद सलमान पर आए फैसले से खुश नहीं हैं, रामपाल ने ओपिनियन पोस्ट से बातचीत में कहा कि राज्य सरकार की तरफ से पैरवी  में कमी रही है जिसकी वजह से कानूनी पैचिदगी में सलमान खान को फायदा मिला है। केस को कमजोर करने की शुरु से ही सरकार की कोशिश रही है ऐसे में वन्य जीवों को संरक्षित रखने के प्रयासों पर यह फैसला घातक सिद्द होगा। बिश्नोई समाज की मांग है कि मामले को उच्च अदालत में राज्य सरकार लेकर जाए और मामले से स्पेशल टीम का गठन किया जाए ताकि वन्य जीव संरक्षण के नियमों का उल्लंघन ना हो सके।

वहीं फिल्म इंडस्ट्री के लोग सलमान पर आए फैसले से खुश है। सलमान के साथ फिल्म ‘तेरे नाम’ में काम कर चुके रवि किशन ने ओपिनियन पोस्ट  से कहा कि दोस्त होने के नाते यह मेरे लिए बड़ी खुशी की बात है।  सबसे ज्यादा खुश मैं उनके माता-पिता के लिए हूं जो सलमान खान के लिए चिंतित थे। वहीं अब सलमान खान बेखौफ होकर अपनी फिल्में कर पाएंगे। उनकी आने वाली फिल्मों से जुड़े लोगों के लिए भी यह खुशी की बात है।  सलमान फिल्म ट्यूबलाइट और बिग बॉस में काम कर रहे हैं। जिसमें उन पर बड़ी रकम दाव पर लगी थी और मैं रात को बिग बॉस के घर से ही लौटा हूं जहां फैसले का बेसब्री से इंतजार हो रहा था। ऐसे में बिग बॉस की टीम के लिए भी यह खुशखबरी की बात है।

बता दें कि सलमान खान पर आरोप था कि फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान 1998 में उन्होंने चिंकारा और काले हिरण का शिकार किया था। साथ ही सलमान पर ये भी आरोप लगा कि उन्होंने ऐसे हथियार रखे, जिनके लाइसेंस की मियाद निकल चुकी थी। इस केस से जुड़े दोनों पक्ष की जिरह नौ जनवरी को पूरी हो गयी थी। इसके बाद बाद मजिस्ट्रेट दलपत सिंह राजपुरोहित ने सलमान खान को अदालत में उपस्थित रहने का निर्देश देते हुए अपने फैसले को 18 जनवरी तक के लिए सुरक्षित रख लिया था।