दिल्ली के नया बाज़ार इलाक़े में धमाका हुआ है । इस धमाके में एक शख्स की मौत हो गई साथ ही तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।  सात लोगों को मामूली चोटें आने की खबर आ रही है।

यह नया बाजार में एक शख्स अपने सिर पर बैग लेकर जा रहा था, उसमें धमाका हुआ और उसकी मौत हो गई। उसके बैग में कोई विस्फोटक था या पटाखे थे, यह जांच जारी है।

फिलहाल पुलिस मौके का जायजा ले रही है। ब्लास्ट इतना तेज था कि 100 मीटर के दायरे की इमारतों के शीशे टूट गए। इस हादसे की सीसीसीटीवी फुटेज भी सामने आ गई है, जिसमें साफ दिखाई दे रहा है कि कैसे धमाका हुआ और लोग इधर-उधर भागने लगे।

चश्मदीदों के मुताबिक यह पटाखों का धमाका नहीं है, क्योंकि अगर पटाखों का होता तो कई देर तक पटाखे बजने का शोर आता। घटनास्थल से पुलिस को कुछ कीलें भी मिली हैं।

मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुरुआती जांच में लग रहा है कि उसमें पटाखे थे। फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम जांच कर रही है। इसमें एक की मौत और तीन लोग घायल हुए हैं।

बता दें कि  कि सीमा पर तनाव और त्योहारी मौसम को देखते दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर रखी है। इस घटना के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली के पुलिस आयुक्त आलोक वर्मा से बात की। गृहमंत्री फिलहाल बहरीन मे हैं, उन्होंने दिल्ली पुलिस आयुक्त से टेलीफोन पर बात कर राष्ट्रीय राजधानी में हालात की जानकारी ली।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक वर्मा ने गृहमंत्री को घटना और इस संबंध में जो कदम उठाए गए हैं उनकी जानकारी दी। गृहमंत्री ने दिल्ली पुलिस आयुक्त को निर्देश दिया है कि वे घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार करें और शहर में शांति कायम रखने के लिए हर संभव उपाय करें।