बांग्‍लादेश में फिर एक हिंदू पुजारी की हत्या की खबर है। स्‍थानीय पुलिस के मुताबिक शुक्रवार सुबह झिन्‍याद जिले में तीन मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने पुजारी पर किसी धारदार हथियार से वार किया, जिससे उनकी उसी समय मौत हो गई। हत्या के कारणों का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है।

पुलिस के मुताबिक, राजधानी ढाका से दक्षिण पश्चिम में 300 किलोमीटर दूर झिन्‍याद जिले में एक मंदिर के पास से 45 साल के श्‍यामनोन्‍दा का शव बरामद हुआ था। झिन्‍याद जिले के प्रशासनिक अधिकारी महबूबर रहमान ने बताया कि शुक्रवार सुबह पुजारी श्‍यामनोन्‍दा सुबह की पूजा के लिए फूल लाने गए थे, तभी मोटरसाइकिल पर सवार तीन युवक वहां आए और धारदार हथियार से उनकी हत्‍या कर फरार हो गए।

हालांकि ये साफ़ नहीं है कि क़त्ल की वजह क्या थी। लेकिन स्थानीय पुलिस स्टेशन प्रमुख हसन हाफिज़र रहमान ने समाचार एजेंसी एएफ़पी को बताया कि ‘क़त्ल करने का तरीका वही है’ जो स्थानीय आतंकवादी इस्तेमाल करते हैं।

फ़रवरी 2013 से अब तक बांग्लादेश में इससे मिलते-जुलते हमले में 40 से अधिक लोगों की हत्या कर दी गई है जिनके पीछे आतंकवादियों का हाथ माना जाता रहा है।

जून 2016 में नलदंगा मंदिर के पुजारी अनंत गोपाल गंगुल की नुकीले हथि‍यार से वार कर हत्या कर दी गई थी, जबकि फरवरी 2016 में पुजारी जगेश्वर राय बता दें कि बांग्लादेश में करीब 1.5 करोड़ हिंदू आबादी है।

Science