नई दिल्ली। भारतीय क्रिकट बोर्ड (बीसीसीआई) ने राहुल जोहरी को मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया है। वह एक जून को अपना पद संभालेंगे। राहुल अब तक डिस्कवरी नेटवर्क एशिया प्रशांत के कार्यकारी उपाध्यक्ष और दक्षिण एशिया के महाप्रबंधक पद पर काम कर रहे थे।

बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर कहा है कि वह बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर को रिपोर्ट करेंगे। वह मुंबई स्थित कार्यालय में बैठेंगे। राहुल काफी अनुभवी हैं। बोर्ड के सहज संचालन, हितधारकों के प्रबंधन और खेल को आगे बढ़ावा देने के लिए रणनीति तैयार करने की उनकी जिम्मेदारी होगी।

बीसीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर ने उनकी नियुक्ति पर कहा, ‘हमें खुशी है कि राहुल हमारे साथ हैं और विश्वास है कि उनके अनुभव और ज्ञान का बोर्ड को फायदा मिलेगा। उनका विजन, मार्ग दर्शन और सहयोग बीसीसीआई के सफल कामकाज में योगदान देगा।’ बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘हम राहुल का स्वागत करते हैं और बीसीसीआई में नई भूमिका के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।यह कदम बीसीसीआई के पेशेवर कामकाज को मजबूत करने में मील का पत्थर साबित होगा।’

जोहरी ने अपनी नियुक्ति पर कहा, ‘मैं करोड़ों क्रिकेट प्रशंसकों की सेवा करने का मौका मिलने से सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मेरा प्रयास भारतीय क्रिकेट में योगदान देना होगा। मैं बीसीसीआई अध्यक्ष और सचिव का आभारी हूं कि उन्होंने मुझमें भरोसा दिखाया। इस जिम्मेदारी के निर्वहन के लिये सभी के सहयोग की उम्मीद करता हूं।’ जोहरी को मीडिया उद्योग में 20 साल से अधिक का अनुभव है। वह पिछले 15 साल तक डिस्कवरी नेटवर्क से जुड़े हुए थे।