कासगंज।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की जान पर उस समय बन आई जब उनके हेलीकॉप्टर को लैंड कराने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। वह मंगलवार को कासगंज पहुंचे थे जहां उनकी सुरक्षा में बड़ी चूक से हड़कंप मच गया। पायलट की सूझबूझ से किसी तरह सीएम योगी के हेलीकॉप्टर को सुरक्षित जगह पर लैंड कराया जा सका।

दरअसल, जिला प्रशासन की ओर से हेलीपैड बनाया गया था उस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर नहीं उतर सका क्योंकि हेलीपैड मानक से छोटी जगह पर बना दिया गया था। कासगंज डीएम आरपी सिंह की लापरवाही के कारण हेलीपैड मानक अनुरूप से छोटा बना। पायलट ने उस हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर उतारने से मना कर दिया जिसके बाद उसे एक खेत में उतारना पड़ा।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कर्नाटक चुनाव में बीजेपी की जीत पर पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी। कर्नाटक चुनाव पर उन्‍होंने कहा कि यह पार्टी कार्यकर्ताओं और कर्नाटक की जनता की जीत है। पीएम मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के कुशल नेतृत्व की एक बार फिर जीत हुई है।

हेलीपैड सुरक्षा मुख्यालय ने मुख्यमंत्री की सुरक्षा में चूक को देखते हुए जांच के दिए आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री के हेलीपैड के लिए डीएम जगह तय करते हैं औऱ उनके द्वारा तय की गई जगह में पीडव्‍ल्‍यूडी द्वारा हेलीपैड का निर्माण कराया जाता है। सीएम की सुरक्षा में चूक का मामला लखनऊ में पंचम तल से लेकर सुरक्षा मुख्यालय और डीजीपी मुख्यालय में हड़कंप मच गया।

बता दें कि रविवार को कासगंज में आए तूफान के कारण मरने वाले लोगों के परिजनों को सहायता एवं उन्‍हें सांत्वना देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिले में पहुंचे थे। फरौली गांव में पीड़ितों से मुलाकात कर उन्हें चेक दिया जाना था। वे दिल्ली से हेलीकॉप्टर से सीधे जिले में पहुंचे थे।

रविवार की देर रात आए तूफान में 6 लोगों की मौत हो गई थी और 14 लोग घायल भी हुए थे। प्रमुख सचिव (गृह) अरविन्द कुमार ने लखनऊ में बताया कि योगी हालांकि सुरक्षित हैं और अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप वह आगे बढ़ गए हैं। हेलीकॉप्टर जिस खेत में उतरा, वह अस्थायी रूप से बनाए गए हेलीपैड से करीब एक किलोमीटर दूर था। मुख्यमंत्री कासगंज के एक दिवसीय दौरे पर आए थे।

उन्होंने सहावर तहसील के फरौली गांव में उस परिवार के लोगों से मुलाकात की, जिनके तीन सदस्यों की हत्या कर दी गई थी। योगी ने कानून व्यवस्था के अलावा जिले के विकास कार्यों की भी समीक्षा की। कासगंज के पुलिस अधीक्षक पीयूष ने बताया कि मुख्यमंत्री ने चेक वितरित किए और उनके सभी कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न हुए।