निशा शर्मा।

फिल्म जगत के लिए साल 2018 की शुरुआत अच्छी नहीं रही। श्रीदेवी के अचानक निधन ने बॉलीवुड को सकते में डाल दिया वहीं उसके बाद मशहूर अदाकारा शम्मी जिन्हें लोग प्यार से शम्मी आंटी कहते थे। अभी इन बड़ी हस्तियों के निधन से बॉलीवुड उभर नहीं पाया था कि जाने-माने कलाकार नरेन्द्र झा की कार्डियक अरेस्ट के चलते मौत की खबर आ गई।

नरेन्द्र झा एक मंजे हुए कलाकार थे। वह उन शख्सियतों में से एक थे जिनकी आवाज़ ही उनकी पहचान है। झा ने सिनेमाजगत के कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया। जिसमें विशाल भारद्वाज की फिल्म हैदर, शाहरूख खान की फिल्म रईस और सनी देयोल की फिल्म घायल रिटर्न्स में नजर आए। यही नहीं नरेन्द्र झा ने अधूरी कहानी, मोहनजोदाड़ो, शोरगुल और फोर्स टू में कई महत्वपूर्ण किरदार निभाए। टीवी सीरियल में रावण का अहम किरदार निभाने के बाद नरेन्द्र झा लोगों की नजरों में आए।

नरेन्द्र झा का जन्म बिहार के मधुबनी में हुआ था। मधुबनी में अपनी शुरुआती पढ़ाई करने के बाद  उन्होंने दरभंगा कॉलेज, पटना से ग्रैजुएशन और जेएनयू से पोस्ट ग्रैजुएशन किया।

नरेंद्र बचपन से ही एक्टिंग करते थे। वे स्कूल और कॉलेज में स्टेज प्रोग्राम में हिस्सा लिया करते थे। उन्होंने जब अपना ग्रैजुएशन पूरा किया तो वे दिल्ली आ गए। यहां उन्होंने जेएनयू में एडमिशन लिया। पढ़ाई के दौरान ही उनका एक्टिंग का शौक भी जारी रखा।

दिल्ली में एक्टिंग का कोर्स करने के बाद नरेंद्र मुंबई पहुंचे थे। यहां नरेंद्र के एक भाई रहते थे, जिनके पास वे काफी समय रहे। यहां कुछ महीने तो नरेंद्र ने शहर के माहौल को समझने में जुटे रहे। फिर एक दिन उन्हें मॉडलिंग के लिए ऑफर मिला। जिसके बाद नरेंद्र ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। साल 1993 में दूरदर्शन पर काफी फेमस सीरियल शांति से पहला ब्रेक मिला। लेकिन असली पहचान नरेंद्र को टीवी सीरियल ‘रावण’ से मिली थी।