आंचल ठाकुर स्कीइंग में अंतराष्ट्रीय पदक हासिल करने वाली पहली भारतीय बन गई हैं। आंचल 21 साल की हैं और हिमाचल प्रदेश की रहने वाली हैं। भारतीय स्कीइंग एथलीट आंचल ठाकुर ने हाल ही में तुर्की में एल्पाइन एज़दर प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीत धूम मचा दी है। देश की कई बड़ी हस्तियों ने उन्हें बधाई दी जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हैं। प्रधानमंत्री ने भी ट्विटर पर बधाई देते हुए लिखा- सुश्री ठाकुर की ऐतिहासिक उपलब्धि पर पूरा देश उत्साहित है।

हालांकि कई लोगों के साथ खुद पीएम मोदी भी नहीं जानते होंगे कि आंचल, रोशन लाल ठाकुर की बेटी हैं, जिन्होंने कभी नरेंद्र मोदी को ही पैराग्लाइडिंग सिखाई थी।

यहां तक कि हिमाचल विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया था कि कैसे रोशन ठाकुर ने उन्हें 2000 में पैराग्लाइडिंग सिखाया करते थे।

बता दें कि इंटरनैशनल स्कीइंग कॉम्पिटिशन में पदक जीतने वाली आंचल भारत की पहली खिलाड़ी हैं, जिन्होंने एल्पाइन एज्डेर 3200 कप में ब्रॉन्ज अपने नाम किया। एल्पाइन एज्डेर 3200 कप का आयोजन स्की इंटरनैशनल फेडरेशन (FIS)करता है। आंचल ने यह मेडल स्लालम (सर्पिलाकार रास्ते पर स्की दौड़) रेस कैटिगरी में जीता है।