नई दिल्ली।

बिग बॉस-11 शो से सपना चौधरी 26 नवंबर को बाहर हो गईं, जबकि वह मजबूत दावेदार मानी जा रही थीं। बिग बॉस के घर में सात बार नॉमिनेट हो चुकी सपना चौधरी घर से बाहर आकर काफी खुश हैं। सपना ने कहा, ‘मेरा यहां आने का मकसद था कि मैं लोगों के मन में डांसर की छवि को बदलना चाहती थी। मैं डांसर हूं, लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि मैं अच्छी लड़की नहीं हूं। शो में सभी ने मुझे रिस्पेक्ट दी।’

जिस सपने को लेकर सपना बिग बॉस के घर में आईं थीं वो बाहर जाते-जाते पूरा हो गया और वो अब जल्द ही बड़े पर्दे पर नज़र आएंगी। ऑफर देने वाले कोई और नहीं बल्कि सलमान खान की ही अपकमिंग फिल्म ‘रेस 3’ के डायरेक्टर और बॉलीवुड के जाने माने कोरियोग्राफर डिसूजा हैं।

सपना चौधरी को बिग बॉस-11 का सबसे मजबूत कंटेस्टेंट माना जा रहा था और शुरू से ही कहा जा रहा था कि वे फाइनलिस्ट होंगी। इसका इशारा इस बात से भी मिल रहा था कि जब वे नॉमिनेट होती थीं, आसानी से बच जाती थीं। लेकिन सलमान खान के इशारे को वे समझ ही नहीं पाईं।

वह उन्हें बार-बार कहते कि आप दिख नहीं रही हैं। वे इसका गलत मतलब निकाल लेतीं और वीरवार-शुक्रवार को इतनी नेगेटिव हो जातीं कि उनकी अच्छी इमेज नहीं बन पाती। इसी वजह से समय के साथ उनकी नेगेटिव इमेज बन गई और उन्हें घर से बाहर निकलना पड़ा।

सपना चौधरी पहले दिन से ही कुछ सकपकाई नजर आ रही थीं और वे अपनी दबंग इमेज बनाने के चक्कर में थीं, लेकिन वे चिढ़चिढ़ी और बदमिजाज बनकर ही रह गईं। हर बात में मरने-मारने की बात करना। बिल्कुल उसी तरह थोथा चने बाजे घना टाइप। जब भी वे बोलीं काफी खराब अंदाज में।

घर में कई ऐसे मौके आए जब वे अपनी इमेज जमा सकती थीं, लेकिन वे इन सभी मौकों पर दूसरों का मुंह तकती नजर आईं। कहीं भी सपने अंदर की सपना को निकाल नहीं सकीं, वर्ना वे अपने टैलेंट के बल पर सनसनी फैला सकती थीं।

वे शुरू से ही हिना खान की लीडरशिप वाले ग्रुप का हिस्सा बनकर रह गईं। उस ग्रुप में किसी और के लिए कोई जगह नहीं थी। एक मौके को छोड़ दें तो जब उन्होंने अर्शी खान की नाक में अपनी हरकतों से दम कर दिया था, बाकी सभी मौकों पर लगा ही नहीं कि वे दिमाग का इस्तेमाल कर रही हैं।

घर का हर सदस्य एक स्ट्रेटजी के साथ मौजूद है और उसी के साथ खेल भी रहा है, लेकिन सपना चौधरी तो बिल्कुल प्लेन स्लेट की तरह थीं, जिस पर कुछ नहीं लिखा था।