नई दिल्ली।

बीमारी से परेशान दिल्‍ली पुलिस के एक सब-इंस्‍पेक्‍टर ने चलती मेट्रो ट्रेन के आगे छलांग लगा कर जान दे दी। वह केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के निवास पर तैनात था। मौके से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है जिसमें आत्‍महत्‍या की वजह बीमारी से परेशानी को बताया गया है। घटना के चलते ब्लू लाइन मेट्रो पर ट्रेनों के संचालन पर भी असर पड़ा था।

दिल्ली मेट्रो के उत्तम नगर पश्चिम मेट्रो स्टेशन पर उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब एक 55 वर्षीय बुजुर्ग ने चलती ट्रेन के सामने छलांग लगा दी। मेट्रो रोकी गई और घायल को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद पुलिस जांच में पता चला कि आत्महत्या करने वाला व्यक्ति दिल्ली पुलिस का सब-इंस्पेक्टर है।

पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हालांकि घटना के चलते ब्लू लाइन मेट्रो पर ट्रेनों के संचालन पर भी असर पड़ा।

बताया जा रहा है कि सब-इंस्पेक्टर हंसराम किसी बीमारी से पीड़ित थे और इस वजह से इन दिनों परेशान भी रहते थे। उनके पास से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है। जानकारी मिली है कि वह केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के निवास पर तैनात थे।

पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में ले लिया। शव के पास से बरामद सुसाइड नोट में लिखा है- मैं बीमारी से परेशान हो गया हूं,  इसलिए अपनी जान दे रहा हूं। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पहचान सब इंस्पेक्टर हंसराम बराला (53) के रूप में हुई है। वह केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के निवास पर तैनात था। बताया जा रहा है पिछले कुछ दिनों से बीमारी से परेशान था। पुलिस ने उसके परिजनों को सूचित कर दिया है।