मुंबई।

चाचा अनिल कपूर और भतीजे अर्जुन कपूर ने भले ही फिल्‍म मुबारकां में अपनी रिश्तेदारी भरी केमिस्ट्री को बेकार न जाने दिया हो लेकिन उन्‍हें यह पता चल गया है-ये फिल्‍म नहीं आसां। हालांकि उनकी पिछले हफ़्ते रिलीज़ हुई फिल्म मुबारकां ने बॉक्स ऑफिस पर पहले वीकेंड में अच्छा कारोबार किया है।

अनीस बज़्मी निर्देशित मुबारकां ने रविवार को घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 10 करोड़ 37 लाख रूपये की कमाई की। ये पहले दिन के पांच करोड़ 16 लाख रूपये के कलेक्शन के मुकाबले सौ प्रतिशत से भी ज़्यादा का उछाल है। इसके लक्षण शनिवार के कलेक्शन से ही दिख गए थे जब कलेक्शन सात करोड़ 38 लाख रूपये हुआ।

मुबारकां को पहले तीन दिन में 22 करोड़ 91 लाख रूपये का कलेक्शन मिल चुका है। हालांकि अर्जुन और अनिल कपूर की पिछली फिल्मों के मुकाबले ये आंकड़े कम हैं। अर्जुन की पिछली रिलीज़ हाफ गर्लफ्रेंड को पहले वीकेंड में घरेलू बॉक्स ऑफिस से 32 करोड़ चार लाख रुपये की कमाई हुई थी जबकि अनिल कपूर और अनीस बज़्मी के कॉम्बिनेशन वाली पिछली फिल्म वेलकम बैक ने पहले तीन दिन में 51 करोड़ की कमाई की थी।

डेस्टिनेशन वेडिंग के जरिये मौज मस्ती की कहानी पर बनाई गई कॉमेडी फिल्म मुबारकां में अनिल और अर्जुन के अलावा इलियाना डिक्रूज़, अतिया शेट्टी और नेहा शर्मा ने भी अहम् रोल किए हैं।

फिल्म का अब तक का कुल कलेक्शन 22 करोड़ 13 लाख रुपये हो चुका है। कहानी की बात करें तो अनिल कपूर और अर्जुन कपूर जो कि रियल लाइफ में चाचा-भतीजा हैं,  पर्दे पर भी चाचा भतीजा का किरदार निभाते नजर आ रहे हैं। साथ ही यह पहली बार है कि जब यह दोनों कलाकार साथ में ऑन स्क्रीन नजर आए हैं।

फिल्म में अर्जुन डबल रोल प्ले कर रहे हैं। वह उनके किरदारों के नाम करण और चरण हैं। करण जहां लंदन में पला बड़ा है और काफी मॉर्डन है वहीं चरण का पालन-पोषण पंजाब में ही हुआ है, जिसके चलते वह काफी देसी और शर्मीला सा है। अनिल और अर्जुन के अलावा फिल्म में अथिया शेट्टी और इलियाना डिक्रूज भी अहम भूमिकाएं निभाती नजर आ रही हैं।